इन 4 राशियों के लिए वरदान होगा राहु का राशि परिवर्तन,रिश्ता तय होने की संभावना

Shri Mi
3 Min Read

Rahu Rashi Parivartan 2023 : राहु का राशि परिवर्तन लगभग 18 महीने के अंतराल में होता है। वर्तमान समय राहु मेष राशि में है और वह 30 अक्टूबर को दोपहर 2 बजकर 13 मिनट पर मीन राशि में प्रवेश करेंगे। जिससे इन राशियों पर सकारात्मक प्रभाव देखने को मिलेगा।

Join Our WhatsApp Group Join Now

ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों का राशि परिवर्तन बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है। इससे व्यक्ति के जीवन पर सकारात्मक और नकारात्मक दोनों प्रभाव पड़ता है।

इसी कड़ी में सबसे ज्यादा खतरनाक शनि, राहु और केतु माना जाता है। वहीं, राहु और केतु को छाया ग्रह माना जाता है।

राहु का राशि परिवर्तन कर्क राशि के लिए बहुत खास है। इस दौरान आप घर में नया वाहन ला सकते हैं। इस दौरान उपनयन, विवाह, गृह प्रवेश या किसी अन्य महत्वपूर्ण समारोह का आयोजन किया जाएगा।

घर के अविवाहित सदस्यों के लिए रिश्ता तय होने की संभावना है, जो परिवार में खुशी और समृद्धि ला सकता है। संतान की ओर से खुशखबरी मिलने की संभावना है। यदि आप भवन निर्माण की सोच रहे हैं, तो यह समय अच्छा है। वहीं, आपके जीवनसाथी के साथ संबंध मजबूत हो सकते हैं।

कन्या राशि

राहु का राशि परिवर्तन कन्या राशि के लिए बहुत लाभकारी माना जा रहा है। इस दौरान सरकारी नौकरी करने वाले लोगों को प्रमोशन मिल सकता है।

कार्यक्षेत्र में उनकी पकड़ पहले से अच्छी होगी। विदेश यात्रा के भी योग बन रहे हैं, जिससे आपके जीवन को एक कार्य के क्षेत्र में नया आयाम मिलेगा। परिवार के साथ अधिक-से-अधिक समय बिताने की जरुरत है।

धनु राशि

राहु का राशि परिवर्तन धनु राशि के जातकों के लिए सकारात्मक है। इस दौरान प्रॉपर्टी में निवेश करने का शुभ समय माना जा रहा है। पैतृक संपत्ति प्राप्त करने का संकेत मिल रहा है, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।

वहीं, पहले से किए गए निवेश से भी आपको लाभ हो सकता है, और शेयर मार्केट में भी कमाई के संकेत हैं।

मीन राशि

राहु का राशि परिवर्तन मीन राशि के लिए एक शुभ समय है। इस दौरान विद्यार्थी प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता प्राप्त कर सकते हैं खासकर। इसके अलावा, अविवाहित युवक और युवतियां को उनका जीवनसाथी मिल सकता है।

प्रेमी जोड़ों के लिए भी यह अच्छा बहुत समय अच्छा है, जब आपके रिश्ते में मजबूती आएगी।

आपके पिता को लाभ मिल सकता है। यदि वे नौकरी करते हैं, तो उनका प्रमोशन हो सकता है। आपकी अध्यात्मिक रुचि बढ़ सकती है, जिससे आपकी मानसिक स्थिति में स्थिरता आएगी।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। सीजीवालकिसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।)

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close