Rajasthan Chief Secretary: 1991 बैच के IAS सुधांश पंत होंगे ब्यूरोक्रेसी के नए मुखिया

Shri Mi
2 Min Read

Rajasthan Chief Secretary/जयपुर: सुधांश पंत राजस्थान के नए मुख्य सचिव (Rajasthan Chief Secretary) होंगे.मिली जानकारी अनुसार केंद्र में तैनात सुधांश पंत को रिलीव किया गया है . राजस्थान में ज्वॉइन करने के लिए रिलीव किया. सुधांश पंत फिलहाल केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय में सचिव के पद थे. इससे पहले जहाजरानी और जल मार्ग मंत्रालय में भी जिम्मेदारी निभा चुके है.

महानिदेशक, HCM, रीपा एवं पदेन ACS प्रशिक्षण, राजस्थान का पदभार संभाल चुके है. राजस्थान राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड में अध्यक्ष भी सुधांश पंत रह चुके है.

सुधांश पंत का 1967 में उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में जन्म हुआ था. साल 1981 में नैनीताल के सेंट जोसेफ कॉलेज से स्कूल एजुकेशन की पूरी. स्कूल एजुकेशन के बाद IIT खड़गपुर से बीटेक (ऑनर्स) की डिग्री हासिल की. इसके बाद सिविल सर्विस एग्जाम की तैयारी के लिए IIT मुंबई में कॉर्पोरेट ट्रेनी की जॉब छोड़ी.

यह भी पढ़े

 नैनीताल के स्कूल में शिक्षक के तौर पर भी सुधांश पंत काम कर चुके है. सुधांश पंत 1991 बैच के राजस्थान कैडर के IAS हैं.सुधांश पंत ने UPSC के एग्जाम में 45वीं रैंक हासिल की थी. अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए राजस्थान सरकार, भारत सरकार और चुनाव आयोग सुधांश पंत को पुरस्कृत कर चुका है.Rajasthan Chief Secretary

यह भी पढ़े
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close