आपणो राजस्थान

Rajasthan Exit Poll 2024: एग्जिट पोल में NDA को 18 से 24 व कांग्रेस को 2 से 7 सीटें मिलने का अनुमान

Rajasthan Exit Poll 2024/जयपुर। लोकसभा चुनाव के लिए शनिवार को हुए एग्जिट पोट में राजस्थान में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) को 18 से 24 सीटें मिलने का अनुमान है, जबकि कांग्रेस दो से सात सीटों पर जीत सकती है। इंडिया न्यूज डी-डायनेमिक्स ने एनडीए को पांच से सात सीटों का झटका लगने का अनुमान लगाया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

इसकेे मुताबिक NDA लगभग 20 सीटें जीत सकती है। आज तक के एग्जिट पोल में अनुमान लगाया गया है कि एनडीए राजस्थान में 16 से 19 सीटें जीत सकती है, जबकि इंडिया ब्लॉक को पांच से सात सीटें मिल सकती हैं। अन्य दलों को एक से दो सीटों पर जीत मिलने की उम्मीद है।

इंडिया टुडे-एक्सिस माई इंडिया एग्जिट पोल ने राज्य में एनडीए को 51 प्रतिशत वोट मिलने का अनुमान लगाया है, जबकि इंडिया ब्लॉक को 41 प्रतिशत वोट मिल सकता है। साथ ही यह भी अनुमान लगाया है कि एनडीए को 16 से 19 सीटें मिल सकती हैं, जबकि इंडिया ब्लॉक के खाते में पांच से सात सीटें जा सकती हैं।

रिपब्लिक-मैट्रिज ने एनडीए को 22-24 सीटें दी हैं। इंडिया ब्लॉक को तीन सीटें मिल सकती हैं। इंडिया टीवी-सीएनएक्स ने एनडीए को 21 से 24 सीटें और इंडिया ब्लॉक को 2 से 4 सीटें मिलने का अनुमान लगाया है। गौरतलब है कि 2014 और 2019 के लोकसभा चुनावों में एनडीए ने राजस्थान की सभी 25 सीटें जीती थीं।

Exit Poll Result 2024- एग्जिट पोल के शुरुआती अनुमान में BJP छत्तीसगढ़ में पिछले लोकसभा चुनाव की स्थिति से ज्यादा बेहतर

                   

Shri Mi

पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
Back to top button
close