रेंज महानिरीक्षक ने कहा..नहीं होनी चाहिए त्रुटियां…941 प्रकरणों को खंगाला..साईबर टीम को दिया यह निर्देशबताया

BHASKAR MISHRA

बिलासपुर— रेंज पुलिस महानिरीक्षक डॉ. संजीव शुक्ला की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक हुई। बैठक में रेंज के सभी पुलिस आलाधिकारियों ने शिरकत किया। इस दौरान पुलिस महानिरीक्षक ने  जनवरी, 2024 के कुल 941 दोषमुक्त प्रकरणों की समीक्षा कर पाक्सो एक्ट में गंभीरता से जॉच का निर्देश दिया। एनडीपीएस एक्ट में आज्ञापक आदेशों का पालन करने को कहा। साथ ही त्रुटिपूर्ण विवेचना को लेकर जरूरी सुझाव भी दिया।

Join Our WhatsApp Group Join Now

रेंज पुलिस महानिरीक्षक डॉ. संजीव शुक्ला ने रेंज के जिलों में माह जनवरी, 2024 के दोषमुक्त प्रकरणों की समीक्षा की है। समीक्षा बैठक में बिलासपुर के 211, रायगढ़ के 153, कोरबा के 155, जांजगीर-चांपा के 88, मुंगेली के 63, गौ.पे.म. के 35, सारंगढ़-बिलाईगढ़ के 134, सक्ती के 102 कुल 941 प्रकरणों को जरूरी दिशा निर्देश दिया है।  सत्र प्रकरण के 110 और अन्य न्यायालयों के 831 प्रकरणों पर भी डॉ.संजीव शुक्ला ने सुझाव दिया।

पुलिस महानिरीक्षक शुक्ला ने पाक्सो एक्ट में विवेचकों के गंभीरता से विवेचना करने की हिदायत दी।  साईबर टीप लाईन से प्राप्त प्रकरणों की जॉच कर विधिवत कार्यवाही करने को कहा। एनडीपीएस एक्ट की विवेचना के दौरान आदेशों का गंभीरता से पालन किये जाने की बात कही।

समीक्षा बैठक में समिति के सदस्य के रूप विवेक शुक्ला, पुलिस अधीक्षक, जांजगीर-चांपा, मधुलिका सिंह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, कार्यालय रेंज और श्यामलाल पटेल, उप संचालक अभियोजन जांजगीर-चांपा विशेष रूप से मौजूद थे।

close