ट्रायल खत्म होने का बाद सभी को मिलेगा ईपास मशीन से राशन..खाद्य अधिकारी ने बताया..41 प्रतिशत कार्डधारियों को मशीन से हो रहा वितरण

बिलासपुर— जिला खाद्य अधिकारी ने बताया कि जल्द ही शहरी क्षेत्रों के राशन दुकानों में जल्द ईपास मशीन से राशन वितरण का काम शुरू हो जाएगा। 41 प्रतिशत दुकानों से ईपास आनलाइन के माध्यम से राशन वितरण का काम शुरू कर दिया गया है। बचे हुए दुकानों में ईपास आनलाइन मशीन के माध्यम से राशन वितरम का काम ट्रायल पर है। 

                      जल्द ही शहरी क्षेत्रों के सभी राशन दुकानों में राशन वितरण का काम ई पास आनलाइन से होगा। जिला खाद्य अधिकारी ने बताया कि कमोबेश शहरी राशन दुकानों में ईपास मशीनों को लगा दिया गया है। 41 प्रतिशत दुकानों से ईपास आनलाइन राशन का वितरण भी शुरू हो चुका है। शेष राशन दुकानों में मशीन तो लगाया गया है। लेकिन अभी राशन वितरण का काम ट्रायल पर है।    

                             खाद्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार जिले के सभी शहरी क्षेत्रों में राशन कार्डधारियों की कुल संख्या 1 लाख 52 हजार 116 है। सर्वाधिक राशन कार्ड बिलासपुर शहर में 1 लाख 29 हजार 773 है। इसके अलावा बिल्हा में राशन कार्डधारियों की संख्या 2983, बोदरी में 5183, कोटा में 4969, मल्हार में 2455, रतनपुर में कार्ड की संख्या 6425 और तखतपुर में कुल शहरी कार्ड 5328 है। सभी राशन कार्ड को ईपास से जोड़ दिया गया है। 41 प्रतिशत राशनकार्डधारियों को ईपास मशीन के माध्यम से राशन वितरण किया जा रहा है। 

 जल्द ही 100 प्रतिशत ईपास मशीन से होगा राशन वितरण                  

           खाद्य अधिकारी राजेश शर्मा ने बताया कि जल्द ही सभी राशन कार्डधारियों को राशन का वितरण ईपास मशीन के माध्यम से किया जाएगा। राशनकार्डधारियों को अब राशन दुकान आकर ही राशन लेना होगा। ईपास मशीन के माध्यम से राशन वितरण होने से परेशानियों में कमी आएगी।         

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *