8वीं पास के लिए हाईकोर्ट में कई पदों पर भर्तियां, करें आवेदन

दिल्ली।मद्रास हाईकोर्ट में आठवीं पास पास युवाओं के लिए भर्तियां निकली हैं. ऑफिस असिस्टेंट, चोबदार, कुक, वाटरमैन, रूम बॉय, वाचमैन, बुक रेस्टोरर और लाइब्रेरी अटेंडेंट के पदों पर 367 वैकेंसी है. अभ्यर्थी 21 अप्रैल तक हाईकोर्ट की वेबसाइट mhc.tn.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन शुल्क 23 अप्रैल तक जमा कर सकते हैं.

पदों का विवरण-

चोबदार – 40
ऑफिस असिस्टेंट – 310
कुक – 1
वाटरमैन – 1
रूम ब्वॉय – 4
वाचमान – 3
बुक रेस्टोरर – 2
लाइब्रेरी अटेंडेंट – 6

आवेदन शुल्क

बीसी, बीसीएम, एमबीसी, डीसी, अन्य/अनारक्षित – 500 रुपये
एससी, एससी (ए) व एसटी – कोई फीस नहीं

शैक्षणिक योग्यता- अभ्यर्थी को आठवीं पास होना चाहिए. ऑफिसर असिस्टेंट पद के लिए एलएमवी ड्राइविंग लाइसेंस/ कुकिंग में अनुभव/ हाउस कीपिंग में अनुभव वालों को वरीयता मिलेगी.

आयु सीमा- अभ्यर्थी की न्यूनतम उम्र 18 वर्ष और अधिकतम 30 वर्ष होनी चाहिए. एससी, एससी-ए, एसटी, एमबीसी, डीसी, बीसी, बीसीएम वर्ग को अधिकतम आयु सीमा में 5 वर्ष की छूट मिलेगी.

वेतनमान – पे लेवल – 1, 15,700 – 50,000 रुपये

चयन प्रक्रिया

अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा, प्रैक्टिकल टेस्ट और ओरल टेस्ट के जरिए होगा. लिखित परीक्षा में जनरल नॉलेज और जनरल तमित से संबंधित 50 अंकों के प्रश्न पूछे जाएंगे. इसमें जनरल नॉलेज के प्रश्न 35 अंकों के और तमिल के 15 अंकों के होंगे. परीक्षा पास करने के लिए जनरल नॉलेज में कम से कम 11 अंक और तमिल में चार अंक जरूरी हैं. इसके बाद प्रैक्टिकल टेस्ट 50 अंकों का होगा।

Comments

  1. Reply

  2. Reply

  3. By James

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *