इंडिया वाल

यहां हेड मास्टर के पदों पर निकली बंपर भर्ती, इस तारीख तक कर सकते हैं आवेदन

Recruitment of 40 thousand posts सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर निकलकर सामने आई है। दरअरसल, बिहार लोक सेवा आयोग हेडमास्टर के पदों पर आवेदन मांगी है। जिसमें 40 हजार पदों पर भर्तीयां निकाली गई है। अगर आप टीचर की नौकरी करना चाहते हैं तो इसकी अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना आवेदन कर सकते है।

Recruitment of 40 thousand posts आपको बता दें कि आवेदन की भर्ती शुरु हो चुकी है, जो 23 सितंबर तक चलेगी। आइए जानते है आवेदन की प्रक्रिया। आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको इसकी आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाना होगा। इसके बाद हेड टीचर के पद पर क्ल्कि करके अपना आवेदन करना होगा।

वहीं इच्छुक उम्मीदवारों को किसी भी विश्वविद्यालय की मान्यता प्राप्त डिग्री होना अनिवार्य है और कम से कम 50 प्रतिशत होना चाहिए। वहीं महिलाओं के लिए 5 प्रतिशत की छुट दी गई है। इसके अलावा आपको शिक्षक या शहरी प्राथमिक शिक्षक के बेसिक ग्रेड शिक्षक के रुप में 8 वर्ष की नियमित सेवा अनुभव होना चाहिए।

आपको बता दें कि हेडमास्टर के पदों पर अगर नियुक्त हो जाते है तो शुरुवाती वेतन करीब साढ़े 35 हजार रुपये और राज्य सरकार द्वारा समय-समय पर वेतन में किए जाने वाले संशोधन शामिल होंगे।

IMD Alert: सोमवार को सक्रिय होगा नया पश्चिमी विक्षोभ, 7 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, इन राज्यों में बढ़ेगी ठंड-कोहरा, जानें अपडेट
Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS