हजारों शिक्षक अभ्यर्थियों की नियुक्ति,तत्काल नियुक्ति आदेश प्रदान करें प्रदेश सरकार-भाजपा

रायपुर।भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता व पूर्व मंत्री केदार कश्यप ने कहा कि प्रदेश सरकार प्राध्यापक पद के चयनित 700 अभ्यर्थियों को नियुक्ति प्रदान नहीं करके शिक्षा जगत के साथ खिलवाड़ कर रही है। हजारों शिक्षक अभ्यर्थियों की नियुक्ति के आदेश भी अभी तक जारी नहीं हुए। श्री कश्यप ने कहा कि चयनित प्राध्यापक अभ्यर्थियों ने प्रदेश सरकार के इस रवैए पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम के पास क्षोभ जताया है, लेकिन निराधार और बेतुकी राजनीतिक चुनौतियां देने में मशगूल कांग्रेस अध्यक्ष मरकाम ने इस बारे में न तो प्रदेश सरकार से चर्चा करने का साहस दिखाया है और न ही उनकी नियुक्ति प्रक्रिया को अंजाम तक पहुंचाने के लिए कहा है।

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता व पूर्व मंत्री श्री कश्यप ने कहा कि लाखों-करोड़ों सरकारी नौकरियां देने का गाल बजाते प्रदेश सरकार अब इन “चयनित बेरोजगारों” की नियुक्ति नहीं कर रही है तो प्रदेश की शेष शिक्षित बेरोजगारों के प्रति प्रदेश सरकार की संवेदनहीनता का अनुमान सहज ही लगाया जा सकता है। श्री कश्यप ने कहा कि पहले लंबा आंदोलन कर चुके हजारों शिक्षक अभ्यर्थियों में से भी “चयनित बेरोजगारों” को नियुक्ति आदेश अभी तक नहीं मिला है।

प्रदेश सरकार बेरोजगारों के साथ-साथ अब चयनित बेरोजगारों के साथ भी छल कपट करने पर आमादा है और शिक्षा जगत के साथ खिलवाड़ करके वह एक ओर चयनित बेरोजगारों को परेशान कर रही है वहीं विभिन्न शिक्षण संस्थानों में अध्ययनरत विद्यार्थियों का भविष्य चैपट कर रही है। श्री कश्यप ने तत्काल चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति आदेश देने की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *