मेरा बिलासपुर

Recruitments-ग्रुप सी और ग्रुप डी में इस साल होंगी 50 हजार भर्तियां

recruitments in Group C and Group D : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने राज्य के युवाओं के लिए एक बड़ा ऐलान किया है। दरअसल मुख्यमंत्री खट्टर ने शुक्रवार को गुरुग्राम से 1882 करोड़ की 167 परियोजनाओं की आधारशिला एवं उद्धघाटन किया। इस दौरान गांव धनवापुर में आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश के सभी जिलों को वर्चुअल संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के बजट का 34.5 प्रतिशत हिस्सा इन्फ्रास्ट्रक्चर पर खर्च किया जा रहा है।

उन्होंने आगे कहा कि विकास कार्यों के लिए बजट की कमी न आये इसलिए हमने मीडियम टर्म एक्सपेंडिचर रिज़र्व फंड बनाया है। इसी तरह नयी पहल करते हुए गांवों और शहरों में विकास कार्यों में तेजी लाने के लिए ग्राम दर्शन एवं नगर दर्शन पोर्टल शुरू किया है। इन पर लोग अपने इलाके की आवश्यकताओं के अनुसार विकास कार्यों की मांग पोर्टल पर कर सकते हैं। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि अब सरपंच 2 लाख रुपये तक के कार्य कोटेशन के आधार पर कर सकेंगे। कामों में पारदर्शिता रहे, इसके लिए सरकार ने इंजीनियरिंग वर्क्स पोर्टल भी बनाया है।

बड़े स्तर पर भर्तियां करने जा रही केंद्र सरकार

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार सरकारी विभागों में रिक्त पदों को भरने की प्रक्रिया पर काम कर रही है। इसके लिए इस साल ग्रुप सी की 35 हजार और ग्रुप डी की 15 हजार पदों की भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी। केंद्र सरकार बड़े स्तर पर भर्तियां करने जा रही है, जिसका लाभ हरियाणा के युवाओं को मिलेगा। उन्होंने कहा कि हमने सभी 90 विधानसभाओं का एक समान विकास सुनिश्चित किया है।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS