REET Exam 2022: परीक्षा का दूसरा दिन, उतरवाए लड़कियों के दुपट्टे, काटी गई आस्तीनें

डूंगरपुर जिले में रीट परीक्षा 2022 के दूसरे दिन रविवार भी जिला प्रशासन की ओर से स्टूडेंट के साथ सख्ती देखने को मिली. कुर्ते के लंबी बांह को कैंची से काटा तो दुपट्टों को उतरवा दिया. हाथों की अंगूठियां, कंगन से लेकर जेवर और मन्नती धागे तक उतरवा दिए. कड़ी जांच के बाद स्टूडेंट को परीक्षा केंद्र में प्रवेश दिया गया. डूंगरपुर जिले में रीट परीक्षा को लेकर आज दूसरे दिन रविवार को सुबह 6 बजे से परीक्षा केंद्रों पर स्टूडेंट पहुंचना शुरू हो गए. डूंगरपुर में 29 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. सेंटर पर सुबह से पुलिस टीमें तैनात हो गई. परीक्षा केंद्रों के बाहर रोल नम्बर के साथ कमरा नंबर का पता लगाने के बाद स्टूडेंट आखरी टाइम तक किताबों को टटोलते रहे. इसके बाद सुबह 8 बजे से स्टूडेंट की सेंटर में एंट्री शुरू हुई.

एंट्री गेट पर पुलिस और वीक्षकों की दो स्तर पर सख्त जांच से होकर जाना पड़ा. स्टूडेंट को जांच के बाद उनके प्रवेश पत्र, फोटो और आईडी कार्ड की जांच के बाद एंट्री मिली. खासकर महिलाओं को एंट्री से पहले हाथो की चूड़ियां, अंगूठियां, मंगलसूत्र, चेन, बालों की पिन निकालना पड़ा. वहीं महिलाओं और युवतियों को दूसरे दिन भी दुपट्टे सेंटर से बाहर ही रखवा दिए. इससे महिलाए और युवतियां नर्वस नजर आईं. कुछ युवतियों के सलवार कुर्ते की लंबी आस्तीन को कैंची से काटा गया. मॉर्डन स्कूल में एक युवती के परिजन ही कैंची लाकर गेट के अंदर खड़ी बेटी के आस्तीन को काटते नजर आए. इसके बाद ही उसे भी एंट्री मिली. 

परीक्षा सेंटर में एंट्री के बाद भी वीक्षकों की और से नकल के लिए चेतावनी दी गई. 9 बजते ही सभी एग्जाम सेंटर के गेट बंद हो गए. इसके बाद किसी भी स्टूडेंट को एंट्री नहीं मिली. रीट परीक्षा के दूसरे दिन पहली पारी में  11 हजार 160 स्टूडेंट परीक्षा दे रहे है. वहीं, दोपहर के समय दूसरी पारी में भी इतने ही स्टूडेंट एग्जाम में बैठेंगे. स्टूडेंट जहां परीक्षा दे रहे हैं, वहीं, कई महिला परीक्षार्थी के नन्हे बच्चों को उनके पेरेंट्स केंद्र के बाहर ही देखभाल करते नजर आए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *