मेरा बिलासपुर

छात्रवृत्ति के लिए कराना होगा पंजीयन…शासन का आदेश…30 जनवरी तक पात्रों को करना होगा आनलाइन आवेदन.

ड्राफ्ट प्रोपोजल लॉक करने की अंतिम तारीख 10 फरवरी

बिलासपुर—जिले  और राज्य के बाहर पढ़ने वाले जिले के निवासियों से शासन ने छात्रवृत्ति दिए जाने को लेकर आनलाइन आवेदन मंगाया है। ऐसे छात्र जो शासकीय, अशासकीय महाविद्यालय, इंजीनियरिंग, मेडिकल, नर्सिंग कालेज, आईटीआई और पालीटेक्निक समेत अन्य संस्थानों में अध्ययनरत है। छात्रवृत्ति के लिए 30 जनवरी 2023 तक ऑनलाईन आवेदन कर सकेंगे। ड्राफ्ट प्रोपोजल लॉक करने की अंतिम तारीख 10 फरवरी और सेक्शन ऑर्डर लॉक करने की अंतिम ताऱीख 20 फरवरी 2023 का एलान किया गया है। 
     प्राचार्य और  संस्था प्रमुख, छात्रवृत्ति प्रभारी और अध्ययनरत अनुसूचित जाति, जनजाति, पिछड़ा वर्ग के विद्यार्थी, जो विभाग द्वारा संचालित पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति की पात्रता रखते है। उन्हें सूचित किया गया है कि शिक्षा सत्र 2022-23 हेतु ऑनलाईन पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति  (कक्षा 12वीं से उच्चतर) के पंजीयन, स्वीकृति और वितरण की कार्यवाही वेबसाइट https://postmatric-scholarship.cg.nic.in/ पर ऑनलाईन किया जाएगा।
 निर्धारित तारीख के बाद शिक्षा सत्र 2022-23 की पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति के लिए आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा। ड्राफ्ट प्रोपोजल लॉक अथवा सेक्शन ऑर्डर लॉक करने का अवसर भी नहीं दिया जाएगा। निर्धारित तारीख तक कार्यवाही पूर्ण नहीं होने पर संबंधित संस्थाओं के विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति नहीं दी जाएगी। इसकी जिम्मेदारी संस्था प्रमुख की होगी। वर्ष 2022-23 से छात्रवृत्ति का भुगतान पीएफएमएस के माध्यम से किया जा रहा है। पीएफएमएस द्वारा आधार आधारित भुगतान की जा रही है। सभी विद्यार्थियों को ऑनलाईन आवेदन करते समय आधार सीडेड बैंक खाता नंबर की प्रविष्टि करना होगा। 

बहुरूपिया बन पुलिस को महीनो छकाया.कई राज्यों का लगवाया चक्कर..राजनांदगांव में हुआ गिरफ्तार
Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS