मेरा बिलासपुर

Relationship Tips: अगर आपका पार्टनर है नाराज, तो अपनाएं ये आसान से टिप्स, चेहरे पर यूं आ जाएगी स्माइल

Relationship Tips : किसी भी वैवाहिक जीवन में पति और पत्नी दोनों के आपसी तालमेल पर ही दोनों का जीवन निर्धारित होता है। दोनों में विश्वास, प्यार और एक दूसरे के प्रति इज़्ज़त की भावना एक सुखद और खुशहाल जिंदगी की नींव रखता है। रिलेशनशिप  में प्रेम, विश्वास और एक दूसरे के प्रति सम्मान होना बहुत जरुरी है। इसी के साथ एक दूसरे से अंडरस्टेंडिंग और मुश्किल वक्त में साथ देना भी आना चाहिए लेकिन फिर भी कई बार कुछ रिश्तों में ऐसे मोड़ आ जाते हैं, जिसकी उम्मीद कोई नहीं करता। इन दिनों रिश्ते बहुत जल्दी टूटने लगे हैं। इसके पीछे कई कारण काम करते हैं, कई बार रिश्ते में अनजाने में की गई गलतियां भी इसमें दरार ला सकती हैं। ऐसे में समय रहते इसे संभाल लिया जाए तो रिश्ता टूटने से बच सकता है। अक्सर लड़ाई-झगड़े के दौरान हम अपने पार्टनर से कुछ ऐसी बातें बोल देते हैं, जो उन्हें बुरी लग जाती हैं और वह आपसे नाराज हो जाते हैं। तो चलिए आज के आर्टिकल में हम आपको ऐसे कुछ उपाए बताते हैं, जिससे आप अपने पार्टनर को आसानी से मना सकते हैं…

अक्सर रिलेशनशिप में चाहे वह पति-पत्नी का रिश्ता हो या प्रेम का मामला हो लड़ाई- झगड़े अमूमन होते ही रहते हैं। इसका यह मतलब नहीं होता कि वह रिश्ता पूरी तरह से खत्म कर दिया जाए। कई बार गुस्से में लोग अपना आपा खो बैठते हैं और अपने पार्टनर को कुछ ऐसे शब्द कह जाते हैं, जिसका सामने वाले को अंदाजा तक नहीं रहता। जो उन्हें काफी बुरी भी लग जाती है, जिसके कारण कई बार वह आपसे नाराज हो जाते हैं। तो ऐसी परिस्थिति में आप अपने पार्टनर को अकेले में बैठा कर बात कर सकते हैं, उनसे अपनी बातों के लिए माफी मांग सकते हैं क्योंकि सॉरी एक ऐसा शब्द है जिससे बड़े-बड़े झगड़े आसानी से सुलझ जाते हैं।

साथ में ज्यादा टाइम बिताएं

आप अपने पार्टनर के साथ अगर ज्यादा टाइम नहीं बिताते तो ऐसा करना सामने वाले को पसंद नहीं आता होगा। कई बार आपका पार्टनर इस चीज के लिए आपसे रूठ भी सकता है। ऐसे में आपको अपना क्वालिटी टाइम उनके साथ व्यतीत करना चाहिए, जैसे अपनी छुट्टी वाले दिन अपने पार्टनर के साथ अकेले में घूमने जाएं। उनकी भावनाओं को समझे वह क्या चाहते हैं आपसे, उस चीज को समझें अपने पार्टनर से खुलकर बातें करें, जिससे वह आपके साथ खुशी से रहे और आप से नाराजगी थी छोड़ दे। इससे आप के रिश्ते में मिठास बनी रहेगी।

सरप्राइस प्लान करें

अगर आपका पार्टनर आपसे नाराज है, दुखी है, गुस्सा है तो उसे मनाने का एक बेहतरीन तरीका सरप्राइस होता है। आप उस पर्सन को सभी के सामने खास महसूस करवाएं। उनके लिए कुछ सरप्राइस प्लान करें, जिससे उनका मूड अपने आप सही हो जाएगा और इस तरीके से आप उन्हें कोई अच्छा सा गिफ्ट भी दे सकते हैं या फिर उनके साथ कहीं घूमने या फिर डिनर प्लान कर सकते हैं। इससे आपका पार्टनर नाराजगी खत्म कर देगा।

आप नेता जसबीर ने कहा..घर-घर जाबो,बदलाव लाबो...कार्यकर्ताओं में उत्साह...जनता को दिखाएंगे सरकार का चेहरा

पार्टनर को समझें

कई बार आपका सामने वाला पार्टनर किसी चीज को लेकर परेशान होता है। आप उसको जानने की कोशिश करें, शांत मन से उसको सुनने और समझने का प्रयास करें। इससे उसका बोझ भी हल्का होगा। साथ ही आपके संबंध और ज्यादा मजबूत होंगे। केवल इतना ही नहीं, उसको उस संबंध में कुछ अच्छी राय भी दे सकते हैं।

खुलकर करें बातें

अगर आप अपने पार्टनर को दुखी नहीं देखना चाहते तो आपको उनसे खुलकर सभी मुद्दों पर चर्चा करनी चाहिए क्योंकि इससे आपका सामने वाला पार्टनर भी खुश रहेगा और आपको अपनी सारी बातें शेयर करेगा।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। सीजीवाल इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS