Holiday – कर्मचारियों के लिए राहत भरी खबर, सार्वजनिक अवकाश की घोषणा, आदेश जारी, बंद रहेंगे कार्यालय

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Holiday : कर्मचारियों के लिए बेहद अच्छी खबर है। दरअसल एक बार फिर से उनके लिए सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की गई है। सार्वजनिक अवकाश रहने की वजह से कार्यालय सहित स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे। जिससे कर्मचारी सहित युवाओं को बड़ा लाभ मिलेगा।

सार्वजनिक अवकाश की घोषणा 

दरअसल पश्चिम बंगाल में इस बार 14 फरवरी वैलेंटाइन डे को सार्वजनिक अवकाश की घोषणा कर दी गई है। सारी दुनिया इस दिन वैलेंटाइन बनाती है। हालांकि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का कहना है कि अवकाश वैलेंटाइन डे के लिए नहीं बल्कि समाज सुधारक और राजवंशी नेता पंचानन वर्मा की जयंती को देखते हुए दी गई है इसके लिए सरकारी छुट्टी का ऐलान किया गया है।

भारतीय पशु कल्याण बोर्ड की तरफ से घोषणा की गई है कि वैलेंटाइन डे को गाय को गले लगाने के दिवस के रूप में मनाया जाएगा। ऐसे में ममता बनर्जी द्वारा पश्चिम बंगाल में छुट्टी की नई परंपरा शुरू की गई है। 14 फरवरी वैलेंटाइन डे के दिन सार्वजनिक अवकाश की घोषणा करते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का कहना है कि पश्चिम बंगाल में सामाजिक सुधार के क्षेत्र में पंचानन वर्मा द्वारा काफी कार्य किया गया है। कूचबिहार के प्रतिष्ठित राजवंशी नेता थे। पिछले वर्ष उनकी जयंती के दिन रविवार था इस कारण अवकाश घोषित करने की आवश्यकता नहीं थी लेकिन इस बार ऐसा नहीं हुआ है। इस बार 14 फरवरी को मंगलवार है। इसलिए सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की गई है।

वहीं विपक्ष का कहना है कि ममता बनर्जी का मकसद ईसाई समुदाय को खुश करना है। इस कारण वैलेंटाइन डे पर सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की गई है। युवा पीढ़ी में पिछले कुछ वर्षों में वैलेंटाइन डे को लेकर आकर्षक तेजी से बढ़ा है। ऐसे में इस दिन छुट्टियों की घोषणा कर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और ईसाई समुदाय को साधकर वोट बैंक को बढ़ाने की कोशिश कर रही हैं।

इससे पहले पश्चिम बंगाल में बिरसा मुंडा की जयंती पर भी सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की गई थी। विश्वविद्यालय के नाम भी बिरसा मुंडा नेताजी सुभाष चंद्र बोस और पंचानन वर्मा के नाम पर रखे जा चुके हैं। वहीं ममता सरकार द्वारा नई पीढ़ियों को बड़ी राहत देते हुए वैलेंटाइन डे के दिन सार्वजनिक घोषणा कर रही है।

Back to top button
close
YOUR EXISTING AD GOES HERE