नगर पंचायत अध्यक्ष ने काका लरंगसाय को पुण्यतिथि पर किया याद

रामानुजगंज (पृथ्वीलाल केशरी)-छत्तीसगढ़ के सुप्रसिद्ध आदिवासी नेता,पूर्व सांसद एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री काका लरंगसाय की पुण्यतिथि के अवसर पर भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के सरगुजा संभाग प्रभारी एवं नगर पंचायत अध्यक्ष रमन अग्रवाल के नेतृत्व में लरंगसाय चौक पर स्थित लरंग साय की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्वलित करते हुए उनके पुनीत कार्यों को याद कर श्रद्धासुमन अर्पित किया गया। इस अवसर पर नगर पंचायत अध्यक्ष रमन अग्रवाल ने कहा कि पूर्व केंद्रीय मंत्री काका लरंग साय का रामानुजगंज छेत्र से गहरा रिश्ता था उन्होंने प्रदेश के साथ साथ इस अंचल के विकास के लिए बहुत कई उल्लेखनीय कार्य किया जो कि आज भी उपयोगी साबित हो रहा है उन्हीं के प्रयासों की बदौलत रामानुजगंज वासियों को कन्हर नदी पुल बिजली एवं तत्कालिक पेयजल की व्यवस्था उपलब्ध कराई गई थी.

जिसका आए दिन नगर वासियों के जुबान पर सुनने को मिलती रहती है। उनके द्वारा क्षेत्र में कराए गए विकास कार्यों की तुलना किसी अन्य जनप्रतिनिधी से नहीं की जा सकती। उनके जीते जी यहां उनके नाम से चौक का स्थापना उनके द्वारा कराए गए विकास कार्यों का परिणाम था जो आज नगर का प्रमुख चौक है। वे सादगी सरलता एवं ईमानदारी की प्रतिमूर्ति थे वह इतने बड़े पद पर जाने के बाद भी लोगों से अत्यंत आत्मीयता एवं सहजता से मिलते थे। ऐसे व्यक्तित्व के धनी जनसेवक बहुत ही विरले मिलते हैं।

लरंगसाय जी के पुण्यतिथि पर आयोजित श्रधांजलि सभा को भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष आर के पटेल,आर एस एस के जिला संघ चालक सुभाष जैसवाल,वरिष्ठ नेता सुभाष केशरी, कन्हैयालाल अग्रवाल, शैलेष गुप्ता ने भी सम्बोधित किया।इस अवसर पर भाजपा पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के जिलाकोषाध्यछ प्रमोद कश्यप, बलकेश प्रजापति, अनुप कश्यप, आलोक ठाकुर, अंकित गुप्ता, सांसद प्रतिनिधि पवन गुप्ता, सुमित गुप्ता, राजेंद्र चौधरी, अजय यादव,रामध्यान गुप्ता,बहादुर सिंह, सुमित यादव, मोहन ठाकुर सहित बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *