रेणु जोगी ने कहा..स्वर्गीय पति को किया जा रहा अपमानित..कांग्रेस नेताओं के खिलाफ दर्ज हो अपराध

बिलासपुर— रेनु जोगी ने मुख्य चुनाव आयुक्त से शिकायत की है कि कांग्रेस अध्यक्ष और अन्य नेता मेंरे स्वर्गीय पति का लगातार अपमान कर रहे हैं। स्वर्गीय पति के खिलाफ लगातार नकली,फर्जी और पाखंडी कह अपमाननित किया जा रहा है। अपमानित करने वालों के खिलाफ
भारतीय दण्ड संहिता की धारा 171-G, 499 और 500 और आरपी ऐक्ट के प्रावधानों के तहत कार्रवाई की जाए।
 
           कोटा विधा्यक रेणु जोगी ने चुनाव आयुक्त से लिखित शिकायत कर बताया है कि चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम और अन्य कांग्रेसी नेता चुनावी सभाओं में मेरे पति के खिलाफ अनर्गल बयानवाजी कर रह है। स्वर्गीय अजीत जोगी के खिलाफ नक़ली, फ़र्ज़ी और पाखंडी जैसे अपशब्दों का इस्तेमाल किया जा रहा है। स्वर्गीय जोगी को लगातार अपमानित किया जा रहा है। किसी भी व्यक्ति की मृत्यु के बाद उइस तरह अपमानित करना कांग्रेस की स्तरहीन राजनीति का परिचायक है।
 
                अपनी शिकायत में कोटा विधायक डॉ.रेणु जोगी ने कहा कि पति ने 20 वर्षों तक मरवाही की जनता का प्रतिनिधित्व किया है। जब कांग्रेस पार्टी में थे तो वे 2 बार लोक सभा और 2 बार राज्य सभा सांसद रहे। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने उन्हें 17 सालों तक अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अनुसूचित जनजाति विभाग का राष्ट्रीय अध्यक्ष भी बनाया। जब जोगी ने कांग्रेस छोड़ी तब भी इस विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष थे। मेरे पति की जाति न्यायपालिका तय करेगी, ऐसे में उनका अपमान करना बिल्कुल नाजायज़ और ग़ैर-क़ानूनी है। 
 
            रेणु जोगी ने कहा कि भारतीय दण्ड संहिता की धारा 171-G, 499 और 500 तथा RP ऐक्ट के तहत अनर्गल बयान करना करना दंडनीय अपराध हैं। निवेदन है कि मामले को संज्ञान लेते हुए उचित कार्यवाही की जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *