छत्तीसगढ़ के सरकारी इंग्लिश मीडियम स्कूलों में 12 हजार पदों की भर्ती में आरक्षण नियमों की अनदेखी,मंत्री को दिया गया पूरा ब्यौरा

रायपुर( मनीष जायसवाल) अनुसूचित जाति ,अनुसूचितजन जाति ,सामाजिक व कर्मचारी संगठन छत्तीसगढ़ ने अंग्रेजी माध्यम विद्यालय में लगभग 12 हजार पदों की भर्ती में आरक्षण नियमो की अनदेखी व प्रदेश में जारी पदोन्नति में अवरोध पर राज्य सरकार की उपेक्षा से नाराज होकर जन आंदोलन करने के पूर्व ,सरकार के सामाजिक प्रतिनिधित्व करने वाले मंत्री व विधायक गण से चर्चा की शुरुआत की है। युवा प्रकोष्ठ सतनामी समाज छ. ग. प्रदेशाध्यक्ष दीपक मिरी ने प्रेस नोट के माध्यम से बताया कि सतनामी समाज के जगत गुरु रुद्र कुमार छत्तीसगढ़ सरकार के केबिनेट मंत्री ने स्वयं संज्ञान में लेकर सतनामी समाज के कर्मचारी व समाज के युवाओं को आमंत्रित कर सतनाम सदन रायपुर में 24 जून को मैराथन बैठक लिया और समस्या से रूबरू हुए ।

प्रेस नोट में छत्तीसगढ़ के गवर्नमेंट एम्पलाइज वेलफेयर एसोसिएशन अध्यक्ष कृष्ण कुमार नवरंग ने बताया कि बैठक में सतनामी समाज के साथ छ. ग. सरकार की उपेक्षा व अधिकार में कटौती ,निरंतर पदोन्नति सहित लगभग सभी मुद्दों पर चर्चा हुई चर्चा हुई ।

एसोसिएशन ने मंत्री गुरु रुद्र कुमार के समक्ष
प्रदेश में अंग्रेजी माध्यम विद्यालय में लगभग 12 हजार पदों की भर्ती में आरक्षण नियमो की अनदेखी व प्रदेश में जारी पदोन्नति में अवरोध व प्रावधानों के विपरीत सरकार के द्वारा जानबूझकर अनदेखी को प्रभावी ढंग से बताया ।

कृष्ण कुमार नवरंग ने बताया कि केबिनेट मंत्री गुरु रुद्रकुमार अपने संबोधन में स्पस्ट कहा की सतनामी समाज के मान सम्मान व अधिकार में कभी कमी नहीं आने देंगे सतनामी संदेश यात्रा ने समाज की एकता को दिखा दिया है सतनामी समाज सिर्फ छत्तीसगढ़ ही नही उत्तर भारत के लगभग सभी राज्य में निवास करती है , उन्होंने कहा कि अपने अधिकार के लिए शान्ति पूर्ण जन आंदोलन आवश्यक है पर आंदोलन के पूर्व सरकार का पक्ष जानने चर्चा जरूरी है ,उन्होंने अस्वाशन दिया कि अनुसूचित जनजाति के मंत्री से एक और चर्चा के बाद अधिकारियों के समझ चर्चा कराने का भरोसा दिलाया ।

सतनाम सदन की बैठक में न्यायालीन पक्ष को सोसल जस्टिस लीगल सेल के संस्थापक जितेंद्र पटले व सामाजिक पक्ष की नाराजगी पर महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष सुरेश दिवाकर ने पक्ष रख चिंता से अवगत कराया ।

सतनाम भवन में हुई बैठक में बिलासपुर मूँगेली, धमतरी, महासमुंद ,रायपुर, बेमेतरा, कबीरधाम, जांजगीर, दुर्ग सहित 17 जिला के सतनामी समाज के प्रमुखो में गुरु प्रवक्ता डॉ मुकुंद कौशल , जिला पंचायत सदस्यों में सुशीला जोशी ,बेमेतरा ननकू भिखारी मूँगेली ,संत शिरोमणि गुरुघासीदास कॉलेज पामगढ़ के संचालक राजाराम बेनर्जी ,समाज सेवक रूपलाल कोशरे ,सुनील नारगव , जोगन्स जी ,महा संघ अध्यक्ष एवं सचिव राधेश्याम टंडन मूँगेली , दुर्ग डॉ पार्वती कुर्रे नीरज लहरे विनोद डहरिया बेमेतरा रामकिशुन डहरिया ,खेमसिंग बारले ,चेतन चतुर्वेदी ,वृज पाल डहरिया,नीरज खूंटे महासमुंद , नरेंद्र बोरे धमतरी, डॉ सुरेंद्र कुर्रे ,रमेश लहरे रायपुर , नरेंद्र जांगड़े, सुशील जांगड़े, मनसा राम कुर्रे आदि उपस्थित हुए ईस कार्यक्रम का संचालन उमादत्त जोशी ने किया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *