जांच में खुलासा..आरोपी ने कराया था मोबाइल और मृतिका का बीमा..करता था परेशान..छत से कूदकर दी जान..जुर्म में राजेश गुप्ता हुआ गिरफ्तार

BHASKAR MISHRA
3 Min Read
बिलासपुर—-सिविल लाइन पुलिस ने ग्रीन गार्डन कालोनी क्षेत्र में स्थित एक मकान से छलांग लगाकर आत्महत्या मामले में पुलिस ने मकान मालिक राजेश गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया है। पुुलिस ने जांच पड़ताल के बाद साक्ष्य बरामद करने के बाद गिरफ्तारी का कदन उठाया है। आरोपी राजेश के खिलाफ आईपीसी की धारा 306 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया है।
 
             सिविल पुलिस के अनुसार विवेक विश्वकर्मा पिता धनश्याम 26 वर्ष निवासी जूना बिलसपुर ने थाना कोतवाली को बताया कि उसकी बहन खुशबू विश्वकर्मा ने राजेश गुप्ता के मकान से गिरकर मौत हो गयी है। खुश्बू जूना बिलासपुर स्थित राजेश गुप्ता के बिजली दुकान पर काम करती थी। राजेश गुप्ता के गोल्डन ऑक अपार्टमेंट के ऊपर से कूदकर अपनी जान दे दी ।
 
               पुलिस ने मर्ग कायम कर मृतिका खुशबू विश्वकर्मा का पंचनामा पीएम  कराया गया। परिजनों का बयान लिया गया। मृतिका का मोबाइल परीक्षण कर तकनीकी साक्ष्य एकत्रित किया गया। पुलिस को जांच के दौरान जानकारी मिली कि मृतिका पिछले 6-7 सालों से राजेश गुप्ता के बिजली दुकान पर काम करती थी। इसी दरमियान राजेश गुप्ता और मृतिका के बीच दोस्ती हो गयी। 
 
               24 जून 2021को शाम करीब 4:30 बजे मृतिका राजेश गुप्ता की दुकान गई। राजेश गुप्ता ने उसे गाली गलौज और धक्का मारकर दुकान से बाहर निकाल दिया। खुश्बू के साथ राजेश गुप्ता ने मारपीट भी की। मृतिका के भाई ने अपनी रिपोर्ट में लिखाया कि राजेश गुप्ता खुश्बू को शारिरिक और मानसिक रूप से परेशान करता था। घटना के दिन खुशबू ,राजेश गुप्ता के घर के ऊपर जाकर जान दे दी।
 
            थाना सिविल लाइन में खुश्बू मामले को लेकर मर्ग कायम किया गया। जांच की जिम्मेदारी सहायक उपनिरीक्षक अवधेश सिंह को दी गयी। सभी तथ्यों को बारीकी जांच पड़ताल की गयी। जांच के बाद राजेश गुप्ता के खिलाफ धारा आईपीसी की धारा 306 का अपराध पाया गया। अपराध दर्ज करने के बाद आरोपी राजेश गुप्ता को अभिरक्षा में लेकर पूछताछ की गयी। घटना से संबंधित बातों को राजेश गुप्ता ने कबूल किया। साथ ही मोबाइल पर हमेशा बातचीत करने की बात भी कही।
 
        पुलिस के अनुसार आरोपी राजेश गुप्ता ने मोबाइल और मृतिका का बीमा कराया था। कागजात को आरोपी से जब्त किया गया आरोपी के खिलाफ मृतिका को शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का आरोप पाया गया। जांच रिपोर्ट तैयार होने के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय पेश किया गया।
 
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close