राजस्व मंत्री ने आमसभा में कहा…केन्द्र ने बांटा महंगाई का दर्द..हमने चलाया विकास का रथ.. बताया..खपराखोल वासियों की दूर होगी समस्या

बिलासपुर—-जनजागरूकता अभियान के तहत कांग्रेसियों ने बैमा क्षेत्र में पदयात्रा कर आम  जनता को जागरूक किया। बैमा स्थित हाईस्कूल मैदान में आयोजित विशाल सभा को जिले के प्रभारी और प्रदेश के राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने संबोधित किया। इस दौरान मंत्री ने केन्द्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होने कहा कि केन्द्र ने जनता को महंगाई का दर्द दिया है। और हमने विकास के रथ को पुरजोर तरीके से आगे बढ़ाया है। जनता केन्द्र सरकार की नाफरमानी और वादा खिलाफी का जरूर जवाब देगी। 

                बैमा कांग्रेस नेताओं ने जनगारूकता अभियान चलाकर प्रदेश सरकार की जनहितकारी योजनाओं की जानकारी दी। इस दौरान बैमा  हाईस्कूल मैदान में बैमा समेत आस पास के एकत्रित ग्राम वासियों की विशाल जनसभा को संबोधित किया। इसके पहले जिला पंचायत सभापति अंकित गौरहा और प्रदेश महिला कांग्रेस की महासचिव शिल्पी तिवारी की अगुवाई में कांग्रेस नेता और कार्यकर्ताओं ने राजस्व मंत्री का आतिशी स्वागत किया।

                 कार्यक्रम का आयोजन अंकित गौरहा और शिल्पी तिवारी की अगुवाई में किया गया। इस दौरान मंच से  नगर विधायक शैलेष पाण्डेय, अंकित गौरहा, जिला कांग्रेस ग्रामीण अध्यक्ष विजय केशरवानी, महिला नेत्री शिल्पी तिवारी, छाया विधायक राजेन्द्र साहू ने संबोधित किया।

                           आमसभा को अपने संबोधन में प्रभारी मंत्री जय सिंह अग्रवाल के सामने आमजनता ने प्रदेश सरकार का जयघोष किया। स्वागत और जनता की भीड़ से अभिभूत राजस्व मंत्री ने इस दौरान केन्द्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। प्रभारी मंत्री ने कहा कि जबसे नरेन्द्र मोदी देश के प्रधानमंत्री बने है। तब से केन्द्र की भाजपा सरकार आम जनता को महंगाई का दर्ज बांट रही है। पेट्रोल डीजल महंगाई से आम जनता लहुलुहान हो गया है। केन्द्र सरकार कहीं से कोई राहत देने को तैयार नहीं है। लेकिन भूपेश सरकार ने अपना वादा निभाया है। कोरोना काल में भी विकास के रथ को रूकने नहीं दिया है। नाफरमान केन्द्र सरकार के उलट गांव गरीब किसान व्यापारियों समेत युवाओं के लिए भूपेश सरकार ने कई जनहितकारी योजनाओं को लागू किया। 

              जयसिंह अग्रवाल ने इस दौरान बताया कि केन्द्र सरकार अपनी आदतों से बाज नहीं आ रही है। अब किसानों को परेशान करने के लिए उसना चावल खरीदने से इंकार कर दिया है। लेकिन हम बताना चाहते हैं कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार किसी भी सूरत में डरने वाली नहीं है। किसानों का धान खरीदा जाएगा। हम वारदाना की व्यवस्था करेंगे। लेकिन किसी भी किसान के खिलाफ केन्द्र सरकार की साजिश को सफल नहीं होने देंगे।

खपराखोल वासियों को आश्वसान

   आमसभा के दौरान जयसिंह अग्रवाल ने क्षेत्र के विकास को लेकर हरसंभव मदद का वादा किया। इस दौरान उन्होने जिला पंचायत सभापति अंकित गौरहा के काम काज और जनता के प्रति समर्पण की जमकर तारीफ की। उन्होने बताया कि अंकित गौरहा ने हमेशा जनहित के लिए सम्पर्क किया। और सरकार से लेकर निजी स्तर पर समस्याओं को दूर भी किया है।

                    आमसभा के बाद अंकित गौरहा की अगुवाई में खपराखोल के लोगों ने राजस्व मंत्री को ज्ञापन दिया। स्थानीय लोगों ने बताया कि खपराखोल में दशकों से निवास कर रहे है। शासन ने रिहायशी जमीन पर केन्द्रीय जेल बनाने का फैसला किया है। विस्थापितों को खाली जमीन भी एलाट किया गया है। लेकिन अभी तक किसी को कब्जा नहीं दिया गया। जब तक जमीन पर कब्जा और घर नहीं बन जाता है..तब तक उन्हें जमीन नहीं किया जाए। जय सिंह अग्रवाल ने कहा कि जमीन एलाट की प्रक्रिया को तेजी से किया जाएगा। घर बनने के बाद ही सबको विस्थापित किया जाएगा।    

आधा सैकड़ा लोगों ने किया कांग्रेस में प्रवेश
 
        वार्ड 49 की पार्षद अर्चना सूर्यवंशी की अगुवाई में 50 महिलाओं ने राजस्व मंत्री के हाथों कांग्रेस में प्रवेश किया। राजस्व मंत्री ने सभी का पार्टी में स्वागत किया।
 
मंत्री ने किया मितानिनों का स्वागत
 
          कार्यक्रम में आम जनता के सामने प्रभारी मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने कोविड काल में जनहित में काम करने वाले 10 वरिष्ठ कांग्रेसियों के अलावा 10 मितानिन बहनों का शाल श्रीफल से सम्मानित किया। मंत्री ने बैमा नागोंई के सरपंच और उपसरपंच का भी सम्मान किया। सभी को जनहित में काम करने की बधाई भी दी।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *