राजस्व मंत्री का डॉ. रमन को जवाब..प्रदेश में कांग्रेस सरकार..पहले भी था रेत और कोयला..कहा-दो एक दिन में हड़ताल से लौटेंगे पटवारी..अवैध प्लाटिंग पर होगी कार्रवाई

बिलासपुर—- पटवारी संघ से एक दिन पहले बातचीत हुई थी। उनकी कुछ मांगों को स्वीकार भी कर लिया गया है। जानकारी मिल रही है कि अब संगठन में कुछ बातों को लेकर मतभेद है। हम उन सभी का सुनेंगे। उनका अधिकार है कि वह अपनी बातों को रखें। हमें पूरा भरोसा है कि दो एक दिन में पटवारी काम पर लौट आएंगे। सारा काज ठीक ठाक चलने लगेगा। यह बातें राजस्व मंत्री ने बिलासपुर प्रवास के दौरान कही। जय सिंह अग्रवाल ने कहा कि जल्द ही अवैध प्लाटिंग को लेकर भी कदम उठाया जाएगा। नियमों से खिलवाड़ करने वाले और जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ सख्त कदम भी उठाया जाएगा।

                पटवारियों के हड़ताल पर जाने से राजस्व के कामकाज ठप है। जवाब में जय सिंह अग्रवाल ने बताया कि एक दिन पहले पटवराी संघ के लोग मिले थे। उनकी कुछ तात्कालीन मांग पर विचार करने को कहा है। कुछ मांगों को वित्त विभाग के पास भेज दिया गया है। बाद में पता चला कि पंडाल में लौटते ही पटवारियोंं किसी बात को लेकर बातचीत हुई है। जो उनके आपस का है। फिर भी हमें पूरा भरोासा है कि दो एक दिन में पटवारियों का हड़ताल खत्म हो जाएगा। 

                  जय सिंह अग्रवाल ने बताया कि हमने पटवारियों को सप्ष्ट किया है कि अभी हड़ताल करना जायज नहीं है। गिरदावरी और धान खरीदी का समय चल रहा है। हमने पटवारियों को समझाया है। उनकी मांग पर गंभीरता से विचार भी चल रहा है। को स्वीकार भी कर लिया गया है।  सवाल जवाब के दौरान कार्रवाई किए जाने के सवाल पर जय सिंह अग्रवाल ने बताया कि सबको अपनी बात रखने का अधिकार है। पटवारी भी वही कर रहे है। कार्रवाई की स्थिति नहीं बनेगी। दो एक दिन के अन्दर सभी लोग हड़ताल से वापस आ जाएंगे। 

                           गिरदावरी के सवाल पर जय सिंह अग्रवाल ने कहा कि अभी तक कितना काम हुआ है। बताना मुश्किल है। क्योंकि लगातार गिरदावरी का काम काज चल रहा है।

          अवैध प्लाटिंग के सवाल पर राजस्व मंत्री ने बताया कि अवैध प्लाटिंग के खिलाफ लगातार कार्रवाई चल रही है। सरकार अवैध प्लाटिंग के खिलाफ है। निगम कार्रवाई भी शुरू कर दिया है। मंत्री ने कहा कि नीतिगत कोई त्रुटि नहीं है। हमने नीतियों को ऐसा बनाया है कि हितग्राही कोजमीन बेचने खरीदने में कोई परेशानी ना हो। आनलाइन बी वन की व्यवस्था के साथ हमने डायवर्सन,ना्मांतरण का अधिकार एसडीएम को दिया है। यदि लगता है कि बेहतर परिणाम और अवैध प्लाटिंग को लेकर नीतियों में सुधार की जरूरत है तो उस पर जल्द ही कार्रवाई भी करेंगे। 

            डॉ.रमन सिंह का आरोप है कि जिले के लिए कलेक्टर और पुलिस कप्तान पद की बोली लगती है। सवाल के जवाब में मंत्री ने कहा कि ना तो मैं कलेक्टर की पोस्टिंग करता हूं..ना ही एसपी की। इसलिए यह सवाल मेरा नहीं है। मुझे अपने विभाग का पता है । बाकी मुझे पता नहीं है।

                  डॉ.रमन सिंह ने कहा है कि प्रदेश में इन दिनों लिकर, लैण्ड, सैण्ड और कोल माफियों की सरकार है। राजस्व मंत्री ने कहा प्रदेश में कोयला होता है…जमीन भी है…रेत पहले भी था..आज भी है…इसमें क्या कह सकते हैं। हम बस इतना कहेंगे कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार है..किसी माफिया की नहीं।

          शराबबन्दी के सवाल पर जय सिंह ने कहा हमने घोषणा पत्र की दो तिहाई वादों को पूरा कर दिया है। इन्तजार करिए..सरकार पांच साल के लिए बनी है। फिलहाल सबसे जरूरी बात कि मुख्यमंत्री ने किसानों के हितों को लेकर जितनी घोषणाएं की …और उसे अमल में लाया गया…ऐसा किसी राज्य में देखने को नहीं मिला है।

Comments

  1. By ...

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *