राजस्व अधिकारी नामांतरण के प्रकरणों का शीघ्रता से निराकरण कर आदेश पारित करें

Shri Mi
2 Min Read

नारायणपुर- कलेक्टर धर्मेश कुमार साहू के अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट के सभा कक्ष में जिले के राजस्व अधिकारियों की बैठक संपन्न हुई। बैठक में राजस्व विभाग के कामकाज की समीक्षा की गई और आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये। बैठक में कलेक्टर ने कहा कि राजस्व अधिकारी नामांतरण के प्रकरणों का षीघ्रता से निराकरण कर आदेश पारित करें। उन्होने यह भी कहा कि इन प्रकरणों की राजस्व विभाग के अधिकारी समय -समय पर जांच भी करें और सुनिश्चित करें कि पटवारियों द्वारा रिकार्ड दुरूस्ती का कार्य समय पर हो। बैठक में एसडीएम श्री दिनेश कुमार नाग, संयुक्त कलेक्टर सुश्री निधि साहू, श्री गौरी षंकर नाग, डिप्टी कलेक्टर वैभव क्षेत्रज्ञ, श्री रामसिंह सोरी सहित तहसीलदार, नायब तहसील दार एवं अन्य राजस्व अधिकारीगण उपस्थित थे।

बैठक के दौरान कलेक्टर ने राजस्व  अधिकारियों से विवादित बटवारा, अविवादित बटवारा, बटांकन सहित अन्य प्रकरणों की जानकारी लेकर त्वरित निराकरण के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि राजस्व पुस्तक 6-4 के तहत् प्रकरणों का षीघ्र निराकरण करें। फसल नुकसान पशु क्षति, मकान की क्षति सहित अन्य  प्राकृतिक आपदा के प्रकरणों को पूरी संवेदनशीलता के साथ निराकृत करें। उन्होने आरआरसी वसूली, डायवर्सन, भूवर्जन, ईकोर्ट के प्रकरणों की भी विस्तृत समीक्षा की। इसके अलावा राजस्व अधिकारियों के लिए निर्मित होने वाले आवासो ंकी प्रगती की जानकारी लेकर उन्हें पूरा करने की निर्देश दिये है। उन्होने यह भी कहा कि समर्थन मूल्य पर धान खरीदी के लिए वारदानों का संग्रहण किया जाना है इसके लिए कार्यवाही करें।

यह भी पढ़े
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close