मेरा बिलासपुर

प्रशासनिक ट्रांसफर पर की गई अपील पर फैसला एक-दो दिन में DPI से भेजी जाएगी लिस्ट

रायपुर। तबादले के विरुद्ध जिन शिक्षकों ने अपील की थी, उस अपील का निराकरण हो गया है। माना जा रहा है कि आज-कल में जिलावार संशोधित आदेश जिला शिक्षा अधिकारी के माध्यम से जारी हो जायेगा। दो दिन पहले विभाग की वीडियो कांफ्रेंसिंग में डीपीआई सुनील जैन ने सभी डीईओ को कहा कि जिलास्तर पर जिन शिक्षकों ने तबादले के विरुद्ध अपील की थी, उन अपील का निराकरण कर दिया गया है। संबंधित जिला शिक्षा अधिकारी को संशोधित सूची भेजकर शिक्षकों से उसकी तामिली का निर्देश भी दिया गया है। हालांकि राज्य स्तरीय तबादले को लेकर अभी थोड़ा विलंब हो सकता है। वीडियो कांफ्रेंसिंग में जानकारी दी गयी कि राज्य स्तरीय प्रशासनिक तबादलों को लेकर भी अपील का निराकरण कर दिया गया है, लेकिन निराकरण के बाद वो सूची जीएडी को भेजी जायेगी।

 मंगलवार को शिक्षा विभाग की समीक्षा को लेकर आज वीडियो कांफ्रेंसिंग में सभी डीईओ उपस्थित थे। कांफ्रेंसिंग में शिक्षकों से जुड़े कोर्ट केस पर भी आज वीडियो कांफ्रेंसिंग में चर्चा हुई। कांफ्रेंसिंग में प्रमुख सचिव आलोक शुक्ला भी मौजूद रहे। लोक शिक्षण संचालनालय की तरफ से कल तक सभी जिला शिक्षा अधिकारी को अपील के आधार पर संशोधित स्थानांतरण निर्देश भेज दिया जायेगा। उसके बाद दो दिन के भीतर उसकी तामिल करवायी जायेगी।

वीडियो कॉफ्रे्सिंग में निर्देश कहा गया है कि जिला शिक्षा अधिकारी संशोधित सूची को संबंधित शिक्षकों से तत्काल तामिल करावाकर तत्संबंधी प्रतिवेदन डीपीआई में दो दिनों के भीतर प्रेषित करेंगे। बता दें कि राज्य और जिलास्तरीय तबादले में बड़ी संख्या में शिक्षकों कें प्रशासनिक तबादले हुए थे। उनमें से कुछ शिक्षकों के खिलाफ शिकायत थी, जबकि कुछ शिक्षक ऐसे भी थे, जो दिव्यांग और गंभीर बीमारी से पीडि़त थे। प्रशासनिक तबादले को लेकर आ रही शिकायतों को देखते हुए राज्य सरकार ने प्रमुख सचिव आलोक शुक्ला की अगुवाई में एक कमेटी बनायी थी। कमेटी ने शिक्षकों को बुलाकर उनका पक्ष और तबादला निरस्त करने को लेकर प्रर्याप्त कारण के साथ तलब किया था।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS