राइडर्स टीम चलाएगी 150 किलोमीटर सायकल.. पर्यावरण संरक्षण का देंगे संदेश..ठक्कर ने बताया.. जंगल के बिना जीवन नामुमकिन

बिलासपुर—पर्यावरण और वन संरक्षण को लेकर राइडिंग क्लब की जुझारू टीम ने आम जनता को संदेश देने साइकल राइड का आयोजन किया है। टीम के सदस्य पंकज ठक्कर ने बताया कि जंगल के बिना जीने की कल्पना नामुमकिन है। इसलिए आम जनता के बीच राइडिंग क्लब ने जंगल के महत्व को पहुंचाने का संकल्प लिया है।
 
                     पर्यावरण और जंगल को बचाने राइडिंग क्लब की टीम ने साइकिल राइडिंग अभियान का फैसला किया है। क्लब के पदाधिकारी पंकज ठक्कर ने बताया कि सभी को इस बात को लेकर जागरूक होना होगा कि केवल मानव ही नहीं बल्कि सभी जीवो में पेंडों का क्या अपना महत्व है। ठक्कर ने बताया कि तेजी के साथ पेड़ काटे जा रहे हैं। वातावरण प्रदूषित हो रहा है।
 
                  यह सच है कि देश में जंगल और पर्यावरण संरक्षण को लेकर कई प्रकार के  उपाय किए जा रहे हैं। हर साल वन महोत्व का आयोजन किया जा रहा है। बावजूद इसके पेड़ों की संख्या दिनों दिन कम होती जा रही है। जंगलों का दायरा भी सिमटता जा रहा है। निश्चित रूप से मानव जगत के लिए चिंता का विषय है।
 
                            इन्ही तमाम बातों को देखते हुए राइडिंग क्लब ने लोगों को पर्यावरण के प्रति जागरूक करने राइडिंग अभियान का फैसला किया है। 27 जून 2021 रविवार को बिलासपुर से बेलगहना होते हुए कुरदर तक 150 किलोमीटर की दूरी तय करने के दौरान सायकल चालक लोगों को जागरूक करेंगे। अभियान में 21 राइडर्ज़ शिरकत करेंगे।
 
            राइड करने वालों में दिनेश मिनोचा, पंकज ठक्कर, हर्षदीप होरा, सुरेंद्र सिंग राठोर, खागेश्वर सिंग, अनुपम अवस्थी, रवि पमननी, मनीष रोहरा, विनीत पंजवानी, कुमार दयालनी, प्रदयुत पाल, शैलैश राउत, सचिन शुक्ला,चंदन समझदार, मनयोगी, पार्थ कौशल, राजदीप सलूजा, अभी शर्मा, निशित पांडेय, सोनू और विकास द्विवेदी विशेष रूप से शिरकत करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *