VIDEO-अनुकम्पा नियुक्ति में धांधली..जिला शिक्षा विभाग बिलासपुर का कारनामा..सीएम से जांच की मांग

बिलासपुर—जिला शिक्षा विभाग में अनुकम्पा नियुक्ति के समय भारी धांधली का मामला सामने आया है। विभागीय दस्तावेज से मिली जानकारी के अनुसार विभाग के अधिकारी और कुछ बाबुओं ने मिली भगत कर अपात्र को अनुकम्पा नियुक्ति का आदेश थमा दिया है। बताया जा रहा है कि अपात्रों की नियुक्ति आदेश जारी करते समय लेन देन का खेल भी जमकर हुआ है।

                   जानकारी देते चलें कि शासन ने कोरोना काल में परिजनों को खोने वाले परिवार के आश्रित सदस्यों को अनुकम्पा नियुक्ति देने का फरमान जारी किया। सरकारी आदेश के बाद नियम शर्तों के अनुसार प्रदेश के कमोबेश सभी जिलाों में सैकड़ों आश्रित सदस्यों को अनुकम्पा नियुक्ति का तोहफा दिया गया। लेकिन बिलासपुर में अनुकम्पा नियुक्ति के दौरान भारी धांधली की शिकायत सामने आयी है।

                         बिलासपुर जिला शिक्षा विभाग के अधिकारी और बाबुओं ने मिली भगत कर अनुकम्पा नियुक्ति निर्देशों और नियमों से जमकर खिलवाड़ किया। दस्तावेज के अनुसार सहायक ग्रेड 3 के पद पर करीब आधा दर्ज अपात्रों को गणमान्य अधिकारियों और रसूखदार बाबुओं ने पात्र बना दिया है।

                              मामले में एक व्यक्ति ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर जांच की मांग की है। मुख्यमंत्री को भेजे गए पत्र में फरियादी ने बताया है कि बिलासपुर में अनुकम्पा नियुक्ति के समय भारी धांधली हुई है। नियुक्ति के समय नियम और शर्तों को ताक पर रखा गया है। इस दौरान भारी लेन देन की भी जानकारी है। इसका खामियाजा अब पात्र व्यक्ति को भुगतना पड़ रहा है।

                                           क्रमक पढ़ें..किन चेहरों के लिए किया गया नियमों से खिलवाड़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *