चाकू की नोक पर पत्रकार से लूट..दो नाबालिग समेत पकडाए सात आरोपी..डकैती को देना चाहते थे अंजाम..नगद समेत सभी सामान बरामद

बिलासपुर—-पुलिस ने 24 घंटे के अन्दर पत्रकार के साथ लूटपाट करने वाले सभी सातों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों के पास से लूटपाट के सामान को भी जब्त किया गया है।

               पुलिस के अनुसार बीती रात पत्रकार पवन सोनी प्रेस से साढ़े 10 बजे रात्रि को एक्टिवा से कोनी स्थित घर जा रहे थे। इसी दौरान पीछे से मोटरसायकल पर सवार तीन लोगों ने पवन सोनी को कृषि कालेज के पास घेर लिया। पवन सोनी को एक्टिवा से गिराकर सामान लूटने के अलावा मारपीट भी किया।

                    मामले की शिकायत पवन सोनी ने सरकन्डा थाने में की। पवन सोनी ने बताया कि आरोपियों ने मारपीट की है। नगद 5 हजार रूपयों के अलावा एटीएम कार्ड, प्रेस कार्ड, कैमरा छीन कर आरोपी फरार हो गए।

                                 सरकन्डा पुलिस ने अपराध दर्ज कर मामले की जानकारी रतनपुर पुलिस को दी। रतनपुर से जानकारी मिली कि घटना के दिन रतनपुर स्थित महामाया चौक पर तैनात आरक्षक ने रात्रि करीब ढाई बजे मोटरसायकल सवार तीन लोगों से पूछताछ किया था। तीनों ने बताया कि सीपत थाना क्षेत्र के गुढ़ी के रहने वाले है। इसके बाद तीनों को छोड दिया गया। 

             एडिश्नल एसपी ने खुलासा किया कि सरकन्डा पुलिस ने इस दौरान जांच पड़ताल के बीच सीसीटीवी को खंगाला। सीसीटीवी के आधार पर कुछ आरोपियों की पहचान हुई। घटना स्थल पर लूटपाट को अंजाम देने वालों में शामिल एक आरोपी का लाल रंग का जैकेट और गमछा बरामद किया गया।

                         एडिश्नल एसपी उमेश कश्यप ने बताया कि महामाया मंदिर चौक पर घटना की रात ड्यूटी पर तैनात आरक्षक को सीपत थाना क्षेत्र भेजा गया। गुढ़ी पहुंचकर सीपत टीम के साथ ने तीनों आरोपियों को हिरासत में लिया। साथ ही लूटपाट में सहयोग करने वाले अन्य आरोपियों को भी धर दबोचा गया। 

            आरोपियों को पकड़कर थाना लाया गया। पहले तो अपराध में शामिल होने से इंकार किया। कड़ाई से अलग अलग पूछताछ के बाद आरोपियों ने लूटपाट का जुर्म कबूल किया। 

              आरोपियों ने बताया कि 6-7 लोग मिलकर डकैती के इरादे से बिलासपुर की तरफ जा रहे थे। इसी दौरन रास्ते में प्रार्थी को घेरकर कोनी में लूटपाट की घटना को अंजाम दिया। पकड़े गए आरोपियों ने बताया कि उनका एक साथी दीपक रजक कैमरा लेकर कोरबा भाग गया है।

         आरोपियों के पास से चार नग पैन ड्राइव, 5 हजार नगदी, प्रेस आईडी, एटीएम कार्ड को बरामद किया है।

पकड़े गए आरोपियों के नाम

  पकड़े गए आरोपियों के नाम अमन साहू निवासी गुढ़ी, तामेश्वर विश्वकर्मा गुढ़ी, सुमित पाठक निवासी दीपका, दिलेश विश्वकर्मा निवासी गुढ़ी, है। एडिश्नल एसपी ने बताया कि इसके अलावा दो नाबालिगों को भी गिरफ्तार किया गया है।         

             सभी आरोपियों के खिलाफ आईपीसी 395 के तहत अपराध दर्ज किया गया। सभी आरोपियों को न्यायिक रिमाण्ड पर जेल भेज दिया गया है।

Tags:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *