आपणो राजस्थान

RSMSSB REET 2023 Answer Key: शिक्षक भर्ती परीक्षा की आंसर-की जारी, इस तरह से आपत्ति करें दर्ज

RSMSSB REET 2023 Answer Key

RSMSSB REET 2023 Answer Key– राजस्थान अधीनस्थ और मंत्रिस्तरीय सेवा चयन बोर्ड (RSMSSB) ने लेवल 1 और लेवल 2 के लिए आंसर-की जारी की है। उम्मीदवार आंसर-की rsmssb.rajasthan.gov.in से डाउनलोड कर सकते हैं।

Join Our WhatsApp Group Join Now

लेवल 1 (कक्षा 1-5 शिक्षक) पदों के लिए परीक्षा 25 फरवरी को सुबह 9:30 बजे से दोपहर 12 बजे तक आयोजित की गई थी। लेवल 2 (कक्षा 6-8) की परीक्षा 25 फरवरी, 26 फरवरी, 27 फरवरी, 28 फरवरी और 1 मार्च को दो पालियों में सुबह 9:30 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दोपहर 3:00 बजे से शाम 5:30 बजे तक आयोजित की गई थी।

अगर किसी भी अभ्यर्थी को किसी भी प्रश्न के उत्तर को लेकर कोई आपत्ति है तो वह 20 मार्च से 22 मार्च तक ऑनलाइन मोड से अपना ऑब्जेक्शन दर्ज करवा सकता है। आपत्ति के लिए प्रति प्रश्न 100 रुपये के हिसाब से फीस का भुगतान करना होगा। चयन बोर्ड ने कहा है कि बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड किए गए मास्टर प्रश्न पत्र की प्रश्न संख्या और उत्तर के विकल्पों के क्रम के आधार पर ही अपनी आपत्तियां दर्ज करें।

आंसर-की चेक करने के लिए यहां सीधा लिंक

नोटिफिकेशन चेक करने का सीधा लिंक

REET Mains 2023 Answer Key: ऐसे करें डाउनलोड

  • RSMSSB की आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाएं।
  • होम पेज पर उत्तर कुंजी लिंक पर क्लिक करें
  • स्क्रीन पर एक पीडीएफ जारी किया जाएगा
  • उत्तर कुंजी की जांच करें और भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंट ले लें।

कब जारी होगा रिजल्ट

बताया जा रहा है कि रीट मुख्य परीक्षा का रिजल्ट ( राजस्थान थर्ड ग्रेड अध्यापक भर्ती परिणाम ) 15 अप्रैल के आसपास जारी हो जाएगा। रिजल्ट आने के बाद चयनित अभ्यर्थियों को उपलब्ध पदों, आरक्षण, कैटेगरी को ध्यान में रखकर जिला आवंटित किए जाएंगे।

CG News: Atmanand School in Banskot, indoor stadium to be built in Keshkal

48,000 रिक्तियों की भर्ती के लिए परीक्षा

राजस्थान अधीनस्थ और मंत्रिस्तरीय सेवा चयन बोर्ड (RSMSSB) की ओर से राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (REET) 2022 भर्ती के तहत शिक्षकों की कुल 48,000 रिक्तियों के लिए आयोजित की जा रही है, जिसमें 21,000 प्राथमिक और 27,000 उच्च प्राथमिक स्तरीय शिक्षकों के पद शामिल हैं।

Cricket History: These five giants have made the record of making the most runs in 1 over in all three formats of cricket, one of them is bowler

                   

Shri Mi

पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
Back to top button
close