TOP NEWS

सहायक शिक्षक फेडरेशन बस्तर जिला इकाई की बैठक,जिला अध्यक्ष का निष्कासन

बस्तर। शिक्षक आंदोलन के दौरान शिक्षकिय मर्यादा का उलंघन किये जाने पर बस्तर जिला अध्यक्ष भूपेश पानीग्राही का छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन से निष्कासन कर दिया गया है।इसके अलावा उन्हें जिला अध्यक्ष पद से हटाने के लिये जिला इकाई का निर्णय प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा के पास अनुशंसा भेजा गया। जिला इकाई के संचालन के लिए तोकापाल ब्लॉक अध्यक्ष काशी बघेल को सर्वसम्मति से कार्यवाहक जिला अध्यक्ष बनाया गया है।

जानकारी देते हुए प्रदेश महामंत्री देवराज खूंटे ने बताया कि छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन बस्तर जिला इकाई की आपात कालीन जिला स्तरीय बैठक रविवार को आहूत की गई। जिसमें जिले के सभी ब्लाक अध्यक्ष, पदाधिकारियो व जिला पदाधिकारियों के अलावा प्रांतीय पदाधिकारियों जिसमें फेडरेशन के प्रदेश उपाध्यक्ष पुरुषोत्तम झाड़ी प्रदेश संगठन मंत्री महेश शेट्टी, प्रदेश महामंत्री देवराज खूंटे की उपस्थिति में संपन्न हुई।

जिमसें निर्णय लिया गया कि बस्तर जिला अध्यक्ष भूपेश पानीग्राही ने प्रदेश मंच से बस्तर के शिक्षकों का अपमान व आपत्तिजनक शब्दो प्रयोग से बस्तर के शिक्षकों में काफी नाराजगी है। इसी के मद्देनजर जिला अध्यक्ष को छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन जिला बस्तर के प्राथमिक सदस्यता से निष्कासन एवं जिला अध्यक्ष पद से हटाने का प्रस्ताव रखा गया।

जिसे सर्वसम्मति से सभी बस्तर जिले के सभी ब्लॉक अध्यक्ष , जिला कार्यकारिणी , ब्लाक कार्यकारिणी के सभी पदाधिकारियो एवं सभी शिक्षकों ने सर्वसम्मति से पारित किया।

शिक्षक नेता ने बताया कि किसी भी संगठन में अनुशासन सबसे महत्वपूर्ण होता है और सार्वजनिक जीवन मे शिक्षकिय रूप में विनम्र आचरण मर्यादित विचार संघ के महत्वपूर्ण पदाधिकारी को ध्यान रखना बेहद जरूरी है। जिसे बरकरार रखने में जिला अध्यक्ष भूपेश नाकाम रहे है। उनके बयान बाजी की वजह से आम शिक्षको को पीड़ा हुई है। इसलिए जिला संगठन में अनुशासन, सहजता, विनम्रता और फेडरेशन का मान सम्मान बनाये रखने के लिए कठोर निर्णय लेते हुए सर्वसम्मति से भूपेश पानीग्राही को छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन जिला बस्तर के प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित किया जाने की घोषणा की गई है। जिला अध्यक्ष पद से हटाने हेतु प्रदेश अध्यक्ष को अनुशंसा भेजा गया है।

Weather Update: उत्तर भारत में सर्दी का सितम,टूटा रिकॉर्ड, कोहरे ने बढ़ाईं लोगों की परेशानी

उन्होंने ने बताया कि प्रांतीय स्तर से जिला इकाई के चुनाव के लिए विधिवत सूचना जारी होने के बाद बस्तर जिले में जिला अध्यक्ष के लिए निर्वाचन किया जाएगा। तथा उक्त अवधि में जिला का संचालन के लिये तोकापाल ब्लॉक अध्यक्ष काशी बघेल को सर्वसम्मति से कार्यवाहक जिला अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

जिला इकाई की बैठक में जिला सचिव जिला कार्यकारी अध्यक्ष जिला कोषाध्यक्ष जिला संरक्षक व तथा सभी जिला कार्यकारिणी एवम सभी ब्लॉक अध्यक्ष और उनकी सभी ब्लाक कार्यकारिणी व जिले के सभी शिक्षक साथी 100 से अधिक संख्या में उपस्थित हुए।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS