मेरा बिलासपुर

रेत घाट टेण्डरः तीन अनार हजार से अधिक बीमार..1377 लोगों ने किया आवेदन…विभाग को करोड़ों रूपयों का मुनाफा

अन्तिम दिन रेत घाट के लिए हजार से अधिक आवेदन

बिलासपुर— जिले के तीन रेत घाटों के लिए बुधवार को देर रात तक टेण्डर फार्म भरा गया। खबर लिखे जाने तक करीब 1377 लोगों ने अमलडीह, लक्षनपुर, और उदईबन्द रेत घाट के लिए आवेदन किया है। अब तक खनिज विभाग को करीब 1 करोड़  37 लाख 70 हजार से अधिक का राजस्व मिला है। रात्रि करीब साढे दस बजे के बाद तक आवेदन जमा करने वालों का तांता कलेक्टर कार्यालय में देखने को मिला। खनिज अधिकारी डॉ.डीके मिश्रा ने बताया कि दस फरवरी यानि शुक्रवार को टेण्डर ओपन किया जाएगा। इसके बाद ही खदान आवंटन की कार्रवाई होगी।

Join Our WhatsApp Group Join Now

पूरे चार साल बाल दुसरी बार शासन के निर्देश पर खनिज विभाग ने तीन खदानों के लिए टेण्डर प्रकाशित किया। रेत घाट के इच्छुक लोगों को 9 फरवरी 2023 की शामिल पांच बजे तक टेण्डर फार्म खनिज विभाग में जमा करना था। गुरूवार को पूरे दिन आवेदन करने वालों का खनिज विभाग के सामने तांता देखने को मिला। 

माइनिंग अधिकारी डीके मिश्रा ने बताया कि साढ़ दस बजे तक करीब 1377 लोगों ने आवेदन के साथ दस हजार रूपए जमा किया है। वनिभाग को करीब एक करोड़ 37 हजार 77 हजार का मुनाफा हुआ है। अभी फार्म जमा किया जा रहा । शाम पांच बजे के बाद शर्तों के अनुसार मुख्य दरवाजा पर ताला लगा दिया गया है। निर्धारित समय में  कार्यालय अन्दर खड़े लोगों से ही आवेदन लिया जा रहा है।

 अधिकारी ने बताया कि अब तक कुल 1377 लोगों से आवेदन लिया गया है। आवेदन लिए जाने का सिलसिला लगातार जारी है। प्रत्येक फार्म के साथ 10 हजार रूपए शुल्क जमा कराया जा रहा है। 10 फरवरी को कलेक्टर परिसर स्थित मथन सभागार में बन्द लिफापा को खोला जाएगा।  इसके बाद मेरिट के आधार पर खदानों का आवंटन किया जाएगा।

खनिज विभाग अधिकारियों के अनुसार  अब तक अमलडीहा के लिए 561, उदईबन्द के लिए 365 और लक्षनपुर  रेत घाट के लिए 461 लोगों ने आवेदन किया है। बहरहाल आवेदन लिए जाने का क्रम लगातार जारी है। जाहिर सी बात आवेदन की संख्या बढ़ेगी। और खनिज विभाग को भारी भरकम राजस्व का मुनाफा होगा।

चाक चौबन्द वयवस्था…

टेण्जर प्रकियाकेअंतिम तारीख को आवेनद जमा करने वालों की जमकर भीड़ देखने को मिली। पुलिस की चाकचौबन्द व्यवस्था भी नजर आया। बताया जा रहा है कि पुराने शराब ठेदेदारों ने रेत घाट हासिल करने सैकड़ों की संख्या में आवेदन किया है।

                   

Back to top button
close