आधारशिला विद्यालय में सरदार पटेल की जयंती- राष्ट्रीय एकता दिवस पर कई आयोजन

बिलासपुर । आधारशिलाविद्या मंदिर कोनी बिलासपुर में सरदार वल्लभभाई पटेल जयंती को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया गया । जिसमें सर्वप्रथम प्रार्थना सभा में राष्ट्र की एकता, अखंडता और सुरक्षा को बनाए रखने के लिए शपथ ग्रहण दिलाई गई और सरदार पटेल जी को याद करते हुए इस दिन को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाए जाने के महत्व बताया गया।


विद्यालय के छात्र-छात्राओं के लिए चित्रकला प्रतियोगिता, एकता की दौड़, विद्यालय परिसर से अटल बिहारी वाजपेई विश्वविद्यालय तक नारे लगाते हुए बच्चों की रैली निकाली गई। जिसमें विद्यालय के बच्चों ने हर्ष और उल्लास के साथ बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। इस कार्यक्रम में अटल बिहारी वाजपेई विश्वविद्यालय राष्ट्रीय सेवा योजना बिलासपुर के समन्वयक डॉ मनोज सिन्हा, विश्वविद्यालय के सदस्य गण, आधारशिला विद्यालय के निर्देशक एस. के .जना स्वामी, प्राचार्या श्रीमती जी. आर .मधुलिका, एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी मुक्ता श्रीवास्तव एवं अन्य शिक्षक शिक्षिकाएं मौजूद रहे। एकता की दौड़ एवं रैली के पश्चात बच्चों को स्वल्पाहार कराया गया जिसमें विद्यालय के देवेंद्र शास्त्री एवं विश्वजीत सर का विशेष सहयोग रहा।
राष्ट्रीय स्तर पर हो रहे खेल प्रतियोगिता बहतराई स्टेडियम में आधारशिला विद्यालय के कक्षा छठवीं से आठवीं तक के छात्र छात्रा सहित श्रीमती भारती जाजोदिया , ललिता मिश्रा, गुरदीश कौर , प्रतीक चिपड़े आदि शिक्षक शिक्षिकाएं बिलासपुर खेलप्रतियोगिता कार्यक्रम में सम्मिलित हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *