Sarkari Naukari: FSSAI में निकली कई पदों भर्ती, जानें सैलरी,आयु-पात्रता और नियम

हाल ही में द फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड अथॉरिटी ऑफ इंडिया (FSSAI Recruitment) ने भर्ती के नोटिफिकेशन जारी किए हैं। अधिसूचना के मुताबिक सीनियर मैनेजर, ज्वाइंट डायरेक्टर, डेप्युटी डायरेक्टर, एडवाइजर, एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर, सेक्रेटरी, पर्सनल सेक्रेटरी, असिस्टेंट मैनेजर, असिस्टेंट स्टाफ कार ड्राइवर और जूनियर असिस्टेंट के पद पर उम्मीदवारों की भर्ती होगी। आवेदन प्रक्रिया आज यानी 10 अक्टूबर से शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 5 नवंबर 2022 तक आवेदन कर सकते हैं।

कुल वैकेंसी की संख्या 79 है। ज्वाइंट डायरेक्टर के पद पर 6, सीनियर मैनेजर के पद पर एक, एडवाइजर के पद पर एक, सीनियर मैनेजर के पद पर दो, मैनेजर के पद पर दो, डेप्यूटी डायरेक्टर के पद पर 7, असिस्टेंट डायरेक्टर के पद पर 6, एडवाइजर के पद पर एक, सीनियर मैनेजर के पद पर दो, असिस्टेंट डायरेक्टर के पद पर 6, डेप्युटी मैनेजर के पद पर 3, एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर के पद पर 7, सीनियर प्राइवेट सेक्रेटरी के पद पर 4, पर्सनल सेक्रेटरी के पद पर 15 असिस्टेंट मैनेजर के पद पर एक, जूनियर असिस्टेंट के पद पर 13,  स्टाफ कार ड्राइवर के पद पर 3 और असिस्टेंट के पद पर 7 वैकेंसी है।

योग्यता और सैलरी

विभिन्न पदों के लिए अलग-अलग योग्यता, आयु सीमा और सैलरी निर्धारित की गई है। कुछ पदों पर नियुक्ति के बाद (एडवाइजर, सीनियर मैनेजर, जॉइन्ट डायरेक्टर और डेप्यूटी डायरेक्टर) उम्मीदवारों को 2 लाख रुपये से अधिक की सैलरी मिल सकती है। योग्यता, आयु सीमा और सैलरी से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए एक बार ऑफिशल नोटिफिकेशन जरूर देखें।

आवेदन प्रक्रिया

उम्मीदवार सबसे पहले ऑनलाइन ऑफिशियल वेबसाईट पर जाकर आवेदन पत्र भरकर सबमिट करें। उसके बाद आवेदन पत्र की एक हार्ड कॉपी निकाल कर सही पते पर भेजना अनिवार्य होगा। साथ ही डॉक्यूमेंट को भी अटैच करना जरूरी होगा। आवेदन प्रक्रिया से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए एक बार ऑफिशल नोटिफिकेशन जरूर देखें, जिसकी लिंक नीचे दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *