इंडिया वाल

यहां हेल्थ डिपार्टमेंट में हो रही करीब 3 हजार लोगों की भर्ती! सिर्फ 3 दिन है मौका, जल्द करें अप्लाई

NHM Maharashtra CHO Recruitment 2022: राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, महाराष्ट्र (NHM Maharashtra) ने कुछ दिनों पहले सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी (Maharashtra CHO Bharti 2022) के पद पर बंपर भर्ती निकाली थी. इन पद पर आवेदन की प्रक्रिया काफी समय से चल रही है और जल्द ही इनके लिए अप्लाई करने की लास्ट डेट भी आने वाली है. वे कैंडिडेट्स जो एनएचएम महाराष्ट्र के सीएचओ पद के लिए आवेदन करना चाहते हों, वे अंतिम तारीख के पहले बताए गए प्रारूप में फॉर्म भर दें. लास्ट डेट निकलने के बाद एप्लीकेशन स्वीकार नहीं किए जाएंगे.

नेशनल हेल्थ मिशन, महाराष्ट्र में निकले सीएचओ पद के बारे में डिटेल में जानकारी पाने के लिए आपको एनएचएम महाराष्ट्र की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा. ऐसा करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट का पता ये है – nrhm.maharashtra.gov.in.

करना होगा 6 महीने का सर्टिफिकेट प्रोग्राम

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के तहत चुने गए कैंडिडेट्स को कम्यूनिटी हेल्थ में 6 महीने का सर्टिफिकेट प्रोग्राम करना होगा. जो ये प्रोग्राम सफलतापूर्वक पूरा कर लेंगे उन्हें कांट्रैक्ट बेसिस पर सीएचओ पद पर विभिन्न हेल्थ और वेलनेस सेंटर पर नियुक्ति मिलेगी.

कम्यूनिटी हेल्थ का ये सर्टिफिकेट प्रोग्राम, महाराष्ट्र यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेस, महाराष्ट्र द्वारा आयोजित किया जाता है.

ये है लास्ट डेट

एनएचएम महाराष्ट्र के सीएचओ पद पर आवेदन करने के लिए लास्ट डेट 20 दिसंबर 2022 है. इस तारीख को शाम 6.15 बजे तक फॉर्म भरा जा सकता है. डिटेल्स जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर दिया नोटिस चेक कर सकते हैं.

क्या है शैक्षिक योग्यता

इन पद पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स के पास बैचलर इन आयुर्वेदिक मेडिसन, बैचलर इन यूनानी मेडिसिन और बैचलर्स इन नर्सिंग की डिग्री होनी चाहिए. ये डिग्री किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ली गई हो ये भी जरूरी है. साथ ही उनके पास महाराष्ट्र काउंसिल ऑफ इंडियन मेडिसिन या महाराष्ट्र नर्सिंग काउंसिल का वैलिड रजिस्ट्रेशन भी होना चाहिए.

इन लोगों को है कोरोना का सबसे ज्यादा खतरा, केंद्र सरकार ने ट्विटर अकाउंट के जरिए साझा की लिस्ट

कितनी मिलेगी सैलरी

सर्टिफिकेट प्रोग्राम के दौरान कैंडिडेट को महीने के दस हजार रुपये मिलेंगे. जबकि नियुक्ति होने के बाद उम्मीदवार को 25,000 रुपये महीने साथ ही 15,000 रुपये अतिरिक्त मिलेंगे. कैंडिडेट्स का सेलेक्शन नेशनल हेल्थ मिशन महाराष्ट्र द्वारा आयोजित प्रवेश परीक्षा के आधार पर होगा.

आवेदन शुल्क कितना है

एनएचएम महाराष्ट्र के सीएचओ पद पर आवेदन करने के लिए सामान्य कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 500 रुपये शुल्क देना होगा. जबकि आरक्षित श्रेणी को 350 रुपये देने होंगे. आवेदन ऑफलाइन होंगे.

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS