सावन माह के प्रथम सोमवार को शिवालयों में गुंजा हर हर महादेव

रामनुजगंज(पृथ्वीलाल केशरी) सावन के पावन महीना के अवसर पर पहले सोमवार को शिव भक्तों ने शिव मंदिर सहित नगर के सभी मंदिरों में भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक एवं बेलपत्र आदि सहित चढ़ाकर मंगलमय जंगल के लिए उनका आशीर्वाद ग्रहण किया। आज सुबह से ही नगर के प्राचीन शिव मंदिर में शिव भक्तों ने पूजा अर्चना कर मंगल कामना की आशीर्वाद ली वही नगर के महामाया मंदिर राम मंदिर रानी सती मंदिर सहित अन्य मंदिरों में भी भक्तों ने शिव भक्ति के साथ अन्य देवी देवताओं का भी सिमरन किया।

अन्य राज्यों से भी तातापानी में पहुंचे शिव भक्त

जिले के प्रसिद्ध धार्मिक स्थल तातापानी में आसपास क्षेत्र के साथ ही पड़ोसी राज्यों में झारखंड उत्तरप्रदेश एवं बिहार से हजारों की संख्या में शिव भक्त अपने अराध्य भगवान शिव को जल चढ़ाने पहुंचे।

जलाभिषेक हेतु कन्हर नदी से कांवरियों ने भरा जल

शिव भक्तों ने जलाभिषेक के लिए अपने अपने कावरो में अपनी सुविधा अनुसार कन्हर नदी, चनान नदी, सेंदूर नदी से जल उठाकर बोल-बम और हर-हर महादेव का जयकारा करते हुए पहाड़ी माई मंदिर एवं तातापानी शिव मंदिर पहुंचे खाली पैर पैदल चलकर भगवान शिव को जल चढ़ाने वाले श्रद्धालुओं में गजब का उत्साह दिखाई दिया डीजे की धुन पर नाचते-गाते हुए लंबी कतार लगाकर बोल-बम का नारा लगाते हुए कांवरियों ने भगवान को जल चढ़ाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *