कारोबार

SBI Bank KYC प्रक्रिया

SBI Bank KYC: अगर आप भी उन लोगों में से हैं जिनका एसबीआई में खाता है तो यह खबर आपके लिए बहुत उपयोगी हो सकती है। जी हां, ऐसा इसलिए क्योंकि आज हम आपको बताएंगे कि कैसे आप घर बैठे ऑनलाइन केवाईसी कर सकते हैं। इतना ही नहीं, अगर आपका भी एसबीआई में बैंक खाता है और आपने अब तक केवाईसी नहीं कराई है तो मौका अच्छा है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

SBI Bank KYC/दरअसल बैंक अपने ग्राहकों की चीजों को सुरक्षित रखना चाहता है. ऐसा करने से ग्राहक का डेटा भी पूरी तरह सुरक्षित रहता है. इतना ही नहीं, अगर आपने अभी तक एसबीआई में केवाईसी नहीं कराई है तो आपका खाता बंद हो सकता है। अब आपको इसके लिए कहीं बाहर जाने की जरूरत नहीं है. आइए हम आपको बताते हैं कि आप इसे घर बैठे कैसे कर सकते हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अगर आप केवाईसी करना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको एसबीआई बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा. इसके बाद आपको नेट बैंकिंग का विकल्प चुनना होगा। इसके बाद आपको अपना नेट बैंकिंग यूजर आईडी और पासवर्ड डालकर लॉगइन करना होगा।

SBI Bank KYC/ इसके बाद अपने स्मार्टफोन पर आए ओटीपी को दर्ज करें और सबमिट करें। इसके बाद आपके सामने नेट बैंकिंग डैशबोर्ड खुल जाएगा, जहां आपको माय अकाउंट विकल्प के नीचे अपडेट केवाईसी का विकल्प दिखाई देगा और वहां आपको अपना बैंक खाता चुनना होगा।

इसके बाद आपसे केवाईसी दस्तावेज मांगे जा सकते हैं, जिसमें आपको अपना आधार कार्ड, पैन कार्ड या पहचान पत्र देना पड़ सकता है। इसके बाद यह बिना किसी विकल्प के आपके बैंक में चला जाएगा. और घर बैठे ले लीजिये। आप KYC ऑनलाइन कर सकते हैं और आपको जाने की भी जरूरत नहीं है.

                   

Shri Mi

पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
Back to top button
close