कारोबार

SBI FD Scheme: अमृत कलश एक विशेष सावधि जमा एफडी

SBI FD Scheme, Amrit Kalash FD: देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) है। एसबीआई ने 15 मई 2024 को एफडी पर ब्याज दर में संशोधन किया है। बैंक ने 2 करोड़ रुपये से कम की एफडी पर ब्याज दर 0.75 फीसदी बढ़ा दी है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

SBI FD Scheme, Amrit Kalash FD।बैंक ग्राहकों को सामान्य एफडी और स्पेशल एफडी दोनों की सुविधा देता है। आज हम आपको एसबीआई स्पेशल एफडी स्कीम अमृत कलश के बारे में बताएंगे। इस स्कीम में आप 21 सितंबर 2024 तक निवेश कर सकते हैं.

SBI FD Scheme, Amrit Kalash FD।अमृत कलश एक विशेष सावधि जमा एफडी है। इसमें 400 दिनों तक निवेश करना होता है. इस FD पर बैंक अन्य FD की तुलना में अधिक ब्याज देता है। इस FD स्कीम में मिलने वाली ब्याज दर 7.60 फीसदी से लेकर 7.10 फीसदी तक है.

बैंक आम नागरिक को 7.10 फीसदी ब्याज देता है. वहीं, वरिष्ठ नागरिकों को यह 7.60 फीसदी का ब्याज देती है. इस एफडी में निवेशक 2 करोड़ रुपये तक का निवेश कर सकते हैं. इसके अलावा एफडी पर ब्याज का भुगतान मासिक, त्रैमासिक या सालाना किया जाता है।

निवेशक यह चुन सकते हैं कि एफडी पर ब्याज का भुगतान कब किया जाएगा। आपको बता दें कि इस योजना में निवेशक को लोन लेने की भी सुविधा मिलती है।

एसबीआई अमृत कलश एफडी में निवेश कैसे करें

अगर आप एसबीआई अमृत कलश एफडी में निवेश करने की योजना बना रहे हैं तो हम आपको बता दें कि आप इस योजना में ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों मोड में निवेश कर सकते हैं। ऑफलाइन निवेश के लिए आपको बैंक शाखा में जाना होगा।आप एसबीआई नेट बैंकिंग या योनो ऐप के जरिए ऑनलाइन निवेश कर सकते हैं।

                   

Shri Mi

पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
Back to top button
close