दिल छू लेगा स्कूली बच्चों का ये वीडियो,देखिए एक विकलांग शख्स की कैसे की मदद

हम हमेशा से लोगों से ये सुनते आए हैं या किताबों में पढ़ते आए हैं कि लोगों को एक अच्छा इंसान बनना चाहिए, अपने जीवन को ऐसे जीना चाहिए, जो दूसरों को प्रेरित करे. एक अच्छा इंसान बनने के लिए कुछ बातों का ध्यान में रखना जरूरी होता है. आपको मीठी मधुर वाणी रखनी बहुत ही जरुरी है, सच बोलना चाहिए और दूसरों की मदद के लिए हमेशा आगे रहना चाहिए. ये कुछ बातें ही इंसान को एक इंसान बनाती हैं. हालांकि आज के समय में बहुत कम ही ऐसा देखने को मिलता है. आज अधिकतर लोग मतलबी हो गए हैं. बस खुद की परवाह करते हैं, दूसरा भले ही कितनी ही मुसीबत में क्यों न हो, उन्हें उससे कोई फर्क नहीं पड़ता. सोशल मीडिया पर आजकल एक ऐसा ही वीडियो खूब वायरल (Viral Videos) हो रहा है, जिसमें लोगों का मतलबी रवैया देखने को मिल रहा है.

वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक विकलांग शख्स की तीन पहिया साइकिल की चेन उतर गई है, जिसे वह खुद ही चढ़ाने की कोशिश कर रहा है, लेकिन वह इसमें नाकाम रहता है. इसलिए वह आते-जाते लोगों से मदद मांग रहा है, लेकिन कोई भी उसकी मदद के लिए तैयार नहीं होता. इस दौरान दो स्कूली बच्चे भी वहीं से गुजर रहे होते हैं. वे भी उसके पास से गुजर तो जाते हैं, लेकिन फिर उन्हें अहसास होता है कि उस शख्स की मदद करनी चाहिए तो वे लौटकर वापस आ जाते हैं और साइकिल की चेन बढ़ाने में उस विकलांग शख्स की मदद करने लगते हैं. इसके बाद दोनों मिलकर साइकिल की चेन चढ़ा देते हैं और वह विकलांग शख्स उन्हें आशीर्वाद देते हुए अपनी साइकिल लेकर वहां से चला जाता है.

यह दिल को छू लेने वाला वीडियो है. जहां कई लोग वहां से गुजरे, लेकिन किसी ने भी उसकी मदद नहीं की, ऐसे में बच्चों का उसकी मदद करना काफी हैरान करता है और ये बताता है कि इंसानियत अब कितनी सिमट कर रह गई है. आईएएस अधिकारी डॉ. एम. वी. राव ने अपने ट्विटर हैंडल पर इस शानदार वीडियो को शेयर किया है और कैप्शन में लिखा है कि यह दिल को छू लेने वाला वीडियो है. 2 मिनट 4 सेकेंड के इस वीडियो को अब तक 3 लाख 38 हजार से भी अधिक व्यूज मिल चुके हैं, जबकि ढेर सारे लोगों ने वीडियो को लाइक और उसपर कमेंट्स भी किए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *