बारिश के कारण इन जिलों में बंद रहेंगे स्कूल, कई शहरों में येलो अलर्ट, अभी और होगी बारिश

​School Closed Due to Rainfall:​ ​बीते कई दिन से लगातार हो रही बारिश ने एक तरफ जहां बड़ों के लिए परेशानी खड़ी की है, तो वही स्कूली बच्चों के लिए जश्न का माहौल बना दिया है. बारिश के चलते उत्तर प्रदेश (UP) के कई जिलों में अगले 2 दिनों के लिए स्कूलों की छुट्टी घोषित कर दी गई है. भारी बारिश के चलते नदी-नाले उफान पर हैं. शहरों में जगह-जगह जलभराव हो गया है. कई जगह ऐसी भी खबरें आ रही हैं कि लोगों के घर में पानी घुस गया है. खबरों के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े यहां क्लिक करें

अभी और बारिश का अनुमान
मौसम विभाग (Weather Department) के अनुसार यूपी में अभी अगले 1 से 2 दिन तक भारी बारिश होने की संभावना है. इसे देखते हुए कई जिलों के जिला अधिकारियों ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देश देकर स्कूलों की छुट्टी घोषित करने के निर्देश दिए हैं.

इन जिलों में अभी तक छुट्टी घोषित
रिपोर्ट्स के अनुसार आगरा, मुरादाबाद, हाथरस, अलीगढ़, कानपुर नगर, फिरोजाबाद, बुलंदशहर में जिलाधिकारी ने स्कूल बंद रखने के आदेश जारी किए हैं. इसके साथ ही कुछ और जिलों में भी देर रात तक स्कूल बंद रखने के आदेश जारी हो सकते हैं ऐसे में, कल सुबह अपने बच्चों को स्कूल भेजने से पहले एक बार कन्फर्म जरूर कर लें.

स्कूलों में अवकाश घोषित
जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी मुरादाबाद ने बताया कि जिलाधिकारी मुरादाबाद के निर्देशों के क्रम में मुरादाबाद में लगातार भारी बारिश के दृष्टिगत सोमवार को कक्षा 1 से 12 तक के सभी बोर्डों के विद्यालय बंद रहेंगे. हाथरस में हो रही अत्यधिक बारिश और जलभराव के कारण जिलाधिकारी ने जनपद के समस्त विद्यालय और शैक्षणिक संस्थान बंद रखने के निर्देश दिए हैं. आगरा में पिछले 24 घंटे में आगरा में करीब 70 एमएम से ज्यादा बारिश दर्ज की गई है. जिसके बाद शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने 10 और 11 अक्टूबर को 12वीं तक के सभी स्कूल बंद रखने के निर्देश हैं. इसी तरह अलीगढ़ और बुलंदशर में भी सोमवार और मंगलवार को स्कूल बंद रखने के निर्देश दे दिए हैं.

येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी
आईएमडी के बुलेटिन के अनुसार महाराष्ट्र, दिल्ली, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और राजस्थान के कई हिस्सों में भारी बारिश होने की उम्मीद है. जिसके चलते किसी शहर में येलो तो किसी में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *