School Holiday 2024: स्कूली छात्रों के लिए राहत भरी खबर,बढ़ती ठंड-कोहरे और शीतलहर के चलते छुट्टियों की अवधि बढ़ी

Shri Mi

School Holiday 2024। स्कूली छात्रों के लिए राहत भरी खबर है।मिली जानकारी अनुसार बदलते मौसम , बढ़ती ठंड-कोहरे और शीतलहर के मद्देनजर जिला प्रशासन ने स्कूलों की छुट्टियों की अवधि बढ़ा दी है।

इस बाबत जिला कलेक्टर ने कक्षा आठवीं तक के स्कूलों में अब 13 जनवरी तक छुट्टी का एलान कर दिया है। 14 को रविवार और 15 को मकर संक्रांति के चलते अब 16 जनवरी से स्कूल खुलेंगे।

राजधानी जयपुर के अलावा सीकर में भी शीतलहर के चलते अब जिला प्रशासन ने कक्षा आठवीं तक के बच्चों की सरकारी, गैर सरकारी स्कूल की छुट्टियां 13 जनवरी तक बढ़ा दी है। जिला कलेक्टर सौरभ स्वामी ने इस संबंध में आदेश जारी किए हैं।शिक्षकों और अन्य परीक्षाओं का समय यथावत रहेगा। यदि कोई निर्देशों की अवहेलना करता है तो उसके खिलाफ नियम अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

मीडिया रिपोर्ट मुताबिक यूपी के श्रावस्ती,फिरोजाबाद, गोंडा, मैनपुर, फर्रूखाबाद, कुशीनगर, मऊ, जौनपुर, मुरादाबाद, शाहजहांपुर जिले में ठंड व शीतलहर को देखते हुए जिलाधिकारी के आदेश पर 14 जनवरी तक कक्षा 1 से 8 तक के स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया गया है।

आदेश के मुताबिक 1 जनवरी से 14 जनवरी 2024 तक जिले के सभी प्राथमिक एवं जूनियर हाईस्कूल, व सीबीएसई एवं आईसीएसई के सभी विद्यालयों के अवकाश घोषित किए गए हैं।

कक्षा 9 से 12 तक के सभी स्कूल 5 जनवरी तक बंद रहेंगे। कक्षा 9 से कक्षा 12 तक के विद्यालय 10:00 बजे से 3:00 बजे तक खुलेंगे।शामली जिले में प्राइमरी से कक्षा दसवीं के स्कूल 14 जनवरी तक बंद रहेंगे।school Holiday 

कानपुर देहात जिले में डीएम के निर्देश पर परिषदीय विद्यालयों में 14 जनवरी तक अवकाश घोषित किया गया हैं। इसके तहत बेसिक शिक्षा परिषद के अधीन संचालित विद्यालयों में अवकाश रहेगा और आदेश को कड़ाई से अनुपालन कराने के निर्देश दिए गए है।school Holiday 

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close