TOP NEWS

School Closed: IMD का रेड अलर्ट,आठवीं तक के सभी स्कूल बंद,इनका बदला समय

School Closed: यूपी में ठंड के साथ ही शीतलहर (Cold Wave) का सितम जारी है. हालांकि आने वाले दिनों में ठंड और बढ़ने की संभावना है. भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने बढ़ती ठंड और शीतलहर को देखते हुए यूपी के 60 जिलों में रेड अलर्ट (Red Alert) जारी किया है. इन जिलो में विभाग ने कोल्ड डे (Cold Day) की चेतावनी जारी की है. जिसके बाद राज्य में आठवीं तक के सभी स्कूलों को 14 जनवरी तक बंद कर दिया गया है.

यूपी के रेड अलर्ट वाले 60 जिलों में पश्चिमी यूपी के लगभग सभी जिले हैं. जबकि पूर्वांचल के भी ज्यादातर जिले इसमें शामिल हैं. यहां मौसम विभाग ने दो दिनों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है. इसके बाद राज्य सरकार के शिक्षा विभाग ने कक्षा आठवीं तक के सभी स्कूलों को 14 जनवरी तक बंद रखने के निर्देश दिए हैं. शीतलहर के कारण दिए गए ये निर्देश राज्य के सभी सरकारी और निजी स्कूलों के लिए जारी हुए हैं.

इसके अलावा सभी बोर्ड के माध्यमिक विद्यालय में कक्षा नौ से बारहवीं तक के स्कूल और कॉलेजों के खुलने के समय में बदलवा किया गया है. ये स्कूल और कॉलेज का संचालन सुबह दस बजे से दोपहर दो बजे तक ही हो सकेगा. विभाग द्वारा जारी नोटिस में लिखा है, “14 जनवरी तक विद्यार्थियों हेतु इंटरमीडिएट कॉलेज और हाईस्कूल से संबंद्ध प्राथमिक और जूनियर हाईस्कूल तक की कक्षाएं भी संचालित नहीं होंगी.”

इस संबंध में माध्यमिक शिक्षा निदेशक महेंद्र देव द्वारा जारी आदेश में कहा गया है, “अत्यधिक शीतलहर के दृष्टिगत छात्रहित में प्रदेश के कक्षा नौ से कक्षा 12 तक के समस्त बोर्डों के समस्त विद्यालयों की कक्षाओं का समय 14 जनवरी 2023 तक प्रात: 10 बजे से दो बजे तक किया जाता है.”

Sharad Yadav Died: दिग्गज नेता शरद यादव का 75 साल की उम्र में निधन, बेटी ने दी जानकारी
Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS