जिद्दी टीम का साइंस कालेज घेराव.. छात्रों ने किया आनलाइन परीक्षा का विरोध..कहा..नहीं टला कोविड संकट

बिलासपुर— जिद्दी यूथ टीम के साथ साइंस कालेज के छात्र छात्राओं ने आफलाइन परीक्षा का विरोध किया है। सोमवार को साइंस कालेज के छात्र छात्राओं ने एकजुट होकर कालेज का घेराव किया। साथ ही तैयारी नहीं होने के चलते आफलाइन परीक्षा देने से इंकार किया । छात्र छात्राओं ने बताया कि एक साल  से पठन पाठन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। खासकर नेटवर्क की समस्याओं से ग्रामीण क्षेत्र के छात्र छात्राओं को आनलाइन क्लासेस का कोई फायदा नहीं हुआ है। बावजूद इसके प्रबंधन चाहता है कि बिना तैयारी के परीक्षा दें..किसी भी सूरत में संभव नहीं है।

         जिद्दा यूथ टीम के नेताओं ने सोमवार को साइंस कालेज का घेराव किया। छात्र छात्राओं ने प्रबंधन को बताया कि पिछले एक साल से कोविड 19 महामारी के चलते पठन पाठन प्रभावित हुआ है। बावजूद इसके प्रबंधन का आफलाइन परीक्षा का एलान किया जाना तर्क संगत नहीं है।

CLICK HERE TO SUBSCRIBE OUR YOUTUBE CHANNEL

          जिद्दी टीम के सदस्य विकास सिंह ने जानकारी दी कि हमने महाविद्यालय प्रबंधन से आनलाइन परीक्षा आयोजित किए जाने की मांग की है। प्रबंधन को बताया  कि छात्रावास खोला नहीं गया है। महाविद्यालय के अधिकतम छात्र छात्राएं ग्रामीण अंचल हैं। अभिभावकों की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। जाहिर सी बात है कि बाहर से आने वाले छात्र छात्राओं को मकान की जरूरत होगी। फिलहाल कोई मकान देने को तैयार भी नहीं है। इतने कम समय में मकान ढूंढना भी मुश्किल है।

          विकास ने बताया कि एक साल से महाविद्यालय की आफलाइन नियमित कक्षाएं बन्द है। महामारी ने अभिभावकों की आर्थिक स्थिति को बुरी तरह से तोड़ दिया है। विकास समेत जिद्दी टीम के सदस्यों औ आनलाइन परीक्षा की मांग करने वाले छात्र छात्राओं ने कहा कि आनलाइन कक्षाओं  के दौरान छात्र छात्राओं को नेटवर्क की समस्या से दो चार होना पड़ा है। जिसके चलते परीक्षा की तैयारी भी नहीं हुई। अभी तक हम लोग किसी तरह कोरोना के प्रकोप से बचे हैं। यदि आफलाइन परीक्षा का आयोजन किया जाता है तो कोरोना संक्रमण के खतरे से इंकार नहीं किया जा सकता है।

                प्रदर्शन के दौरान छात्र छात्राओं के अलावा  आयुष गुप्ता, अंकित लहरे, अंशुल सिंह, गौरहा, आशुतोष श्रीवास, रति साहू, अंशिका वर्मा एकता तिवारी,प्रीति सिंह, अर्पिता मंडल सुमल यादव,अंजली तिवारी.तनुप्रियानाग विेशेष रूप से मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *