मेरा बिलासपुर

एसडीएम जांच में खुलासा..स्टाक में राशन की कमी के लिए कोटा निरीक्षक जिम्मेदार…कलेक्टर अवनीश शरण ने किया सस्पेन्ड

बिलासपुर–कलेक्टर अवनीश शरण ने खाद्य निरीक्षक को कामकाज में लापरवाही और राशन वितरण नहीं किए जाने की शिकायत पर निलंबित कर दिया है। राशन वितरण लापरवाही को लेकर सरपंच और स्थानीय लोगों ने मामले को मुख्यमंत्री के सामने भी उठाया था। शिकायत को गंभीरता से लेते हुए कलेक्टर ने एसडीएम कोटा को जांच का आदेश दिया। आज कलेक्टर ने दोषी पाए जाने पर शेख अब्दुल कादिर को निलंबित कर जिला खाद्य विभाग मुख्य कार्यालय से अटैच कर दिया है। बताते चलें कि अब्दुल कादिर को इसके पहले भी एक अन्य मामले में निलंबित किया जा चुका है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

कलेक्टर अवनीश शरण ने आज एक आदेश जारी कर राशन वितरण और शासकीय काम काज में भयंकर लापरवाही के आरोप में खाद्य निरीक्षक अब्दुल कादिर को निलंबित कर दिया है। जानकारी के अनुसार अब्दुल कादिर का कार्यक्षेत्र सिलपहरी,धूमा और छतौना है। स्थानीय ग्रामीणों ने सरपंच के माध्यम से जिला प्रशासन को बताया कि क्षेत्र की राशन दुकाने हमेशा बन्द रहती है। यदा कदा खुलने पर बताया जाता है कि राशन खत्म हो गया है। सरपंच ने मामले को  मुख्यमंत्री के सामने भी रखा।

 शिकायत को गंभीरता से लेते कलेक्टर शरण ने कोटा एसडीएम उर्वाशा को जांच का आदेश दिया। जांच पड़ताल के दौरान पाया गया कि क्षेत्र के खाद्य निरीक्षक शेख अब्दुल कादिर ने काम काज के दौरान भयंकर लापरवाही को अंजाम दिया है। क्षेत्र का निरीक्षण भी नहीं करते हैं। इस दौरान टीम ने छतौना स्थित राशन दुकाने मे राशन स्टाक बहुत कम पाया। इसके बाद सरपंच के माध्यम से कोटा थाना मे रिपोर्ट दर्ज कराया गया।

रिपोर्ट तैयार कर एसडीएम कोटा ने कलेक्टर के सामने पेश किया। मामले को गंभीरता से लेते हुए कलेक्टर ने आज टीएल बैठक के बाद शेख अब्दुल कादिर निरक्षीक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

Back to top button
close