NSUI छात्रों की मांग पर एयू की मुहर..कटौती के साथ लौटेगी फीस..छात्र नेताओं ने कहा..सही फैसला

बिलासपुर—एनएसयूआई छात्रों के प्रदर्शन और मांग पर अटल बिहारी विश्ववदियालय प्रबंधन ने चार सूत्रीय मांग पर मुहर लगाया है। छात्र नेता रंजीत सिंह ने विश्वविद्यालय प्रबंधन के फैसले का स्वागत किया।
 
               अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय ने एनएसयूआई छात्रों की चार सूत्रीय मांग पर मुहर लगाया दिया है। विश्वविद्यालय प्रबंधन ने जमा करवाए गए परीक्षा और विलम्ब शुल्क में कटौती कर छात्रों को लौटाने का फरमान जारी किया है।
 
       जानकारी देते चलें कि कुछ दिनों पहले ही छात्रों ने एनएसयूआई कार्यकारी जिला अध्यक्ष रंजित सिंह की अगुवाई में छात्रहित में प्रदर्शन किया था। इस दौरान एनएसयूआई नेताओं ने जमा करवाए गए परीक्षा शुल्क और बिलम्ब शुल्क लौटाए जाने की मांग की थी। छात्र नेताओं में मुद्दे को लेकर जमकर प्रदर्शन भी किया था। 
 
                   शुल्क माफ किए जाने पर खुशी जाहिर करते हुए पिछले दिनों 4 सूत्री मांगों को लेकर एनएसयूआई ने कुलपति को ज्ञापन दिया था। इस दौरान कुलपति को अवगत कराया गया कि  कोरोना काल में छात्रों से परीक्षा शुल्क लिया गया। शुल्क जमा करने के बाद भी छात्रों को परीक्षा संबंधी सामग्री खुद खरीदना पड़ रहा है। जिसके चलते छात्रों पर आर्थिक दबाव बढ़ा है।
 
       रंजीत ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेई विश्वविद्यालय प्रबंधन ने नियमित महाविद्यालयीन, भूतपूर्व परीक्षार्थी के 300 रुपए,पूर्व परीक्षार्थियों के 150 रुपए और एटीकेटी परीक्षार्थियों के 100 रुपए वापस करने का निर्णय लिया है। विश्वविद्यालय ने विलंब से आवेदन जमा करने वालों 500 रुपये लिया था। प्रबंधन ने विलंब शुल्क के 200 रूपए कम करने का फैसला किया है।
      
                रंजीत ने बताया कि एनएसयूआई की मांग पर विश्वविद्यालय प्रबंधन ने उत्तर पुस्तिका जमा करने के लिए 15 दिन का समय दिया है। निश्चित रूप से प्रबंधन के फैसले से छात्र छात्राओ को फायदा होगा। रंजीत ने बताया कि प्रबंधन की तरफ से लिए गए फैसले का हम स्वागत करते हैं। हमने कुलपति से मिलकर छात्रों की मांग को गंभीरता से लिए जाने के लिए धन्यवाद भी जाहिर किया है। ज्ञापन सौंपने के दौरान जिलाध्यक्ष यूथ कांग्रेस भावेंद्र गंगोत्री, एनएसयूआई॰ कार्यकारी ज़िला अध्यक्ष रंजीत सिंह, विकास ठाकुर शहर अध्यक्ष एनएसयूआई, रंजेश सिंह जिला महासचिव एनएसयूआई , सिद्धार्थ तिवारी, नवीन कुमार, योगेश तिवारी,आर्यन मुखर्जी, कुलदीप सोनी, विकास कश्यप मौजूद थे।
 
 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *