महापौर कप T20 क्रिकेट प्रतियोगिता का दूसरा दिन,क़रीबी मुक़ाबले में NH गोयल रायपुर विजेता

बिलासपुर।राजा रघुराज सिंह स्टेडियम में चल रही महापौर कप क्रिकेट प्रतियोगिता 2021 के दूसरे दिन अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में नगर निगम बिलासपुर के
महापौर की धर्मपत्नी विनीता यादव एवं विशिष्ट अतिथि के रूप नगर में विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाली महिलाओं को आमंत्रित किया गया था ।जिसमें प्रमुख रुप से डॉक्टर नताशा सोनी , पलक जयसवाल डायरेक्टर चौकसे कॉलेज , सीमा पांडे अध्यक्ष नगर कांग्रेस कमेटी महिला, श्वेता बरुआ नायब तहसीलदार, स्वर्णा शुक्ला पार्षद सीमा धरतेश , प्रियंका यादव , रीता मजूमदार सभी पार्षद जन उपस्थित रहे।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में उद्बोधन देते हुए विनीता रामशरण यादव ने कहा कि 1 दिन महिलाओं का नहीं वरन पूरा वर्ष पूरा जीवन महिलाओं के लिए समर्पित है। क्योंकि बिना महिला के इस समाज की कल्पना करना व्यर्थ है।डॉक्टर नताशा सोनी ने इस अवसर पर कहा कि बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ अभियान के तहत देश की बेटियों को हर क्षेत्र में आगे आने की जरूरत है और आज भारत की बेटियां ना केवल भारत में बल्कि पूरे विश्व में अपना नाम रोशन कर रही है।

इस अवसर पर पलक जायसवाल ने कहा कि यह क्रिकेट संघ एवं आयोजन समिति की एक बहुत ही अच्छी पहल है कि इस क्रिकेट प्रतियोगिता में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाया जा रहा है ।और हमें इस में सम्मानित किया जा रहा है। इसके लिए मैं आयोजन समिति को बहुत-बहुत बधाई देती हूं।साथ ही सभी अतिथियों के साथ आयोजन समिति ने केक काटकर और सभी महिलाओं का सम्मान करके अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाया।

इस कार्यक्रम के पश्चात सोमवार का मैच जो कि एनएच गोयल रायपुर एवं दुर्ग के बीच खेला जाना था वह प्रारंभ किया गया और सभी महिला अतिथियों से खिलाड़ियों का परिचय कराया गया और इसके पश्चात आज का मैच प्रारंभ हुआ।सोमवार को एक मैच खेला गया जो कि एन एच गोयल रायपुर विरुद्ध दुर्ग एकादश के बीच राजा रघुराज सिंह स्टेडियम में हुआ।टॉस दुर्ग एकादश की टीम ने जीता और पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए एन एच गोयल की टीम 169 रन अपने 9 विकेट खोकर 20 ओवरों में बनाएं।

जिसमें सर्वाधिक रन साहबान खान जिन्होंने 42 गेंदों में 77 रन सानिध्य 25 गेंद में 39 रन एवं प्रतीक यादव ने 18 रन बनाए वही दुर्ग एकादश की ओर से गेंदबाजी करते हुए आकाश सक्सेना ने दो विकेट अभिषेक साहू ने चार विकेट आनंद राव , करण एवं योगेश ने एक-एक विकेट प्राप्त किया। 170 रनों का लक्ष्य का पीछा करते हुए दुर्ग एकादश की टीम 152 रन 19.3 ओवरों में ही बनाकर अपने सभी विकेट खो दिए। दुर्ग एकादश की ओर से सर्वाधिक रन तरुण यादव ने 38 रन आनंद राव ने 22 अर्पित श्रीवास्तव ने 26 एवं योगेश ने 22 रन बनाए। वहीं गेंदबाजी करते हुए नमन अग्रवाल ने दो विकेट साहबान खान ने 2 विकेट सानिध्य ने दो विकेट एवं राजा एवं सौरभ मोहता ने एक-एक विकेट प्राप्त किया। एन एच गोयल की टीम ने यह मैच 17 रनों से क़रीबी जीत दर्ज की।

इस मैच के मैन ऑफ द मैच सलमान खान को दिया गया ।इस मैच के अंपायर राज अमृतेश एवं सीएम विश्वास स्कोरर मोहिन मिर्जा एवं मुरली जबकि कॉमेंटेटर के रूप में देवेंद्र पाठक रहे। मैच में छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ के कोषाध्यक्ष मुकुल तिवारी क्रिकेट संघ बिलासपुर के अध्यक्ष नवीन जाजोदिया, सचिव विंटेश अग्रवाल, उपाध्यक्ष देवेंद्र सिंह, आलोक श्रीवास्तव, ओ पी यादव, रितेश शुक्ला ,दिलीप सिंह, डॉ वैभव ओत्तलवार , फिरोज अली, हेमंत सिंह, अनूप चड्ढा , विनय गायकवाड, शेख अल्फाज उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *