मेरा बिलासपुर

20 हजार कमीशन मांगने का आरोपी सचिव निलंबित.. सीईओ का आदेश..सामने आया पेंशन भुगतान घोटाला

बिलासपुर—जिला पंयायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने एक आदेश जारी कर सेन्दरी ग्राम सचिव मुकेश शुक्ला को निबंलित किया है। सचिव पर आरोप है कि केवट समाज को सामुदायिक भवन निर्माण को लेकर शासन से स्वीकृत राशि में 20 हजार रूपये का कमीशन लिया है। मामले में दो दिन पहले मामले में मुकेश शुक्ला का एक आडियो भी वायरल हुआ है।

                     जिला पंचायत सीईओ ने एक आदेश जारी कर सेन्दरी ग्राम पंचायत सचिव मुकेश शुक्ला  को निलंबित किया है। जिला पंचायत से जारी निलंबन आदेश में बताया गया है कि बिल्हा ब्लाक के सेन्दरी ग्राम पंचायत में केवट समाज के लिए अहाता निर्माण को लेकर विधायक निधि से दो लाख रूपये स्वीकृत किया गया। अंतिम किश्त का भुगतान 20 हजार रूपए किया जाना था। लेकिन सेंदरी सचिव मुकेश शुक्ला ने 20  हजार कमीशन बताकर किश्त का भुगतान नहीं किया गया।

                    आदेश के अनुसार ग्राम पंचायत सचिव मुकेश शुक्ला ने रूपा बाई पति देवारी लाल साहू को 2017 स भुगतान नहीं किया है। दोनो ही मामले में जनपद पंचायत बिल्हा से सचिव को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया। बावजूद इसके सचिव की तरफ से जवाब पेश नहीं किया गया। दोनो ही मामले गंभीर है। इसलिए मुकेश शुक्ला को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर जनपद मुख्यालय में अटैच किया जाता है। साथ ही ग्राम पंचायत सेन्दरी की जिम्मेदारी ग्राम पंचायत मोहतराई सचिव नारायण साहू को दिया जाता है।

                           जानकारी देते चलें कि मुकेश शुक्ला का केवट समाज के राजकुमार केवट का एक आडिया दो दिन पहले वायरल हुआ। जिसमें कमीशन मांगते मुकेश शुक्ला  की आवाज है।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS