मुक्तिधाम की गंदगी देख भड़के मेयर.. निरीक्षक को किया तलब..कहा..अधिक से अधिक करें गोबरकास्ट का उपयोग

बिलासपुर—मुक्तिधमो में असमाजिक तत्वों का जमावड़ा और रख रखाव सही नहीं की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए मेयर ने अचानक मधुबन पहुंचे। मौके पर मुक्तिधाम की गंदगी देख मेयर भड़क गए। तत्काल सेनेटरी इंस्पेक्टर को तलब कर फटकारा और सफाई का आदेश दिया। 
 
           शुक्रवार को मेयर रामशरण यादव औचक मधुबन मुक्तिधाम पहुंच गए। लगातार शिकायत के बाद औचक निरीक्षण में मेयर ने शिकायतों को सही पाया। यहां वहा फैली गंदगी को देखकर मेयर आपा खो दिया। उन्होने तत्काल सेनेटरी इंस्पेक्टर को तलब कर जमकार फटकारा। और तत्काल सफाई का आदेश दिया।
 
     इस दौरान मेयर सख्त निर्देश दिया कि मुक्तिधाम में सफाई व्यवस्था को गंभीरता से लिया जाए। अंतिम संस्कार के लिए आने वालों को किसी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़े। मेयर ने बैठने के लिए उचित व्यवस्था करने का भी निर्देश दिाय।
 
          निरीक्षण कार्यक्रम के दौरान मेयर जोर देते हुए कहा कि दाह संस्कार क्रिया में आने वालों को निवेदन किया जाए कि लकड़ी का इस्तमाल कम कर गोठान में गोबर से बनाए गए गोकास्ट का अधिक से अधिक उपयोग करें। 
 
                                         रामशरण यादव ने वार्ड क्रमांक 36 उदई चौक, अग्रवाल गली, पूर्व पार्षद लल्लू कश्यप गली, और वार्ड क्रमांक 64   नहर पारा बिरकोना पहुंचकर सफाई कार्य का  जायजा लिया। क्षेत्र में बारिश के बाद भराव की जानकारी मिलने की समस्या को मेयर ने तत्काल निराकरण करने का निर्देश दिया। इस अवसर पर  स्वास्थ्य विभाग के चेयरमैन  राजेश शुक्ला, वार्ड पार्षद बन्धु मौर्य, पार्षद अंजनी संतोष दुबे, भरत जुरयानी, सेनेटरी इंस्पेक्टर आलोक ठाकुर, करुन यादव, स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी राकेश वर्मा, संदीप चौधरी, प्रेम शंकर राठौर, राहुल यादव, अनिल यादव विशेष रूप से मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *