खेल

Dinesh Karthik के संन्यास पर Shikhar Dhawan ने लिखा भावुक पोस्ट

भारत के स्टार बल्लेबाज Shikhar Dhawan ने अपने अंडर-19 और भारतीय टीम के साथी Dinesh Karthik को उनकी ‘अविश्वसनीय यात्रा’ के लिए बधाई दी है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के प्लेऑफ से बाहर होने के बाद Dinesh Karthik ने अपनी आईपीएल पारी समाप्त की।

Join Our WhatsApp Group Join Now

अब वो IPL में नहीं खेलेंगे। शिखर धवन ने दिनेश कार्तिक को भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हुए उनके समर्पण और जोश की सराहना की है। Shikhar Dhawan ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा, “भाई, हमारे अंडर-19 दिनों से लेकर अब तक, यह कड़ी मेहनत और उपलब्धियों से भरी एक अविश्वसनीय यात्रा रही है।

आपका समर्पण हमेशा प्रेरणादायक रहा है। “मुझे वह ऊर्जा पसंद है जो आप टीम में लाते हैं। आपका अगला अध्याय आपके क्रिकेट करियर की तरह शानदार रहे।” बेंगलुरु ने भी फ्रेंचाइजी के लिए कार्तिक के योगदान को स्वीकार किया और सोशल मीडिया पर एक इमोशनल पोस्ट साझा किया। बेंगलुरु ने एक्स पर लिखा, “दिनेश कार्तिक, हम आपको अपने खेल में शीर्ष पर बने रहने की आपकी प्रतिबद्धता, हर मैच में आपके द्वारा लाई गई ऊर्जा, उन गगनचुंबी छक्कों, निर्णायक फिनिश और शानदार ग्लव वर्क के लिए आपको सलाम करते हैं।

आप हमारे लिए हमेशा डीके बॉस रहेंगे, भविष्य के लिए आपको शुभकामनाएं, डीके 19!” राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ एलिमिनेटर मैच, जिसे बेंगलुरु चार विकेट से हार गई, कार्तिक के आईपीएल करियर का आखिरी मैच था। 257 आईपीएल मैचों में, उन्होंने 17 वर्षों में छह फ्रेंचाइजी के लिए अपने कार्यकाल में 22 अर्धशतक सहित 4,842 रन बनाए।

उन्होंने 2008 में दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) के साथ IPL में डेब्यू किया और आरसीबी में शामिल होने से पहले किंग्स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स), मुंबई इंडियंस, गुजरात लायंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए भी खेले। आईपीएल 2024 में उन्होंने 15 मैचों में 36.22 की औसत और 187.36 की जबरदस्त स्ट्राइक रेट से 326 रन बनाए।

Dinesh Karthik आईपीएल के शुरुआती सीजन से अब तक खेलने वाले खिलाड़ियों में शुमार रहे। उन्होंने 257 मैचों में 22 अर्धशतक लगाकर 4,842 रन बनाए। कार्तिक आईपीएल के इतिहास में टॉप 10 रन बनाने वाले खिलाड़ियों में शामिल हैं।

इस दौरान कार्तिक ने 147 कैच और 37 स्टंप भी किए। दिनेश कार्तिक का इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू एमएस धोनी से पहले हुआ था। Dinesh Kartik ने नवंबर 2004 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था। वहीं वनडे डेब्यू 5 सितंबर 2004 को इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में किया। वहीं टी20 डेब्यू 1 दिसंबर 2006 को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोहान्सबर्ग में किया था।

                   

Shri Mi

पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
Back to top button
close