SDO समेत 18 ठेकेदारों को कारण बताओं नोटिस जारी

Shri Mi
2 Min Read

जशपुरनगर/कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग की बैठक लेकर जल जीवन मिशन के समीक्षा कर ग्रामवार कार्य प्रगति की जानकारी ली। लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के कार्यपालन अभियंता ने बताया कि 10 ग्रामों में जल जीवन मिशन के कार्य शत प्रतिशत पूर्ण हो चुके हैं और 80-90 प्रतिशत कार्य अधिकांश गांव में कार्य प्रगति पर है। कलेक्टर ने शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर ने जिन ठेकेदारों की प्रगति अत्यंत धीमी है और संतोषप्रद नहीं है। जानकारी ली एवं 18 ठेकेदारों को कारण बताओं नोटिस जारी करने के निर्देश दिए और जिनके लंबे समय से कार्य बंद है जानकारी लेकर दो ठेकेदारों का कार्य आदेश निरस्त करने के निर्देश दिए।

उन्होंने एसडीओ पत्थलगांव को कार्य की जानकारी नहीं देने पर कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। बैठक में लोक स्वास्थ्य यंत्र की विभाग के कार्यपालन अभियंता, कुनकुरी, पत्थलगांव, कांसाबेल के SDO उपस्थित थे।

यह भी पढ़े

जशपुर-सन्ना सड़क का निर्माण कार्य शुरू हो गया है। मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय ने जिले के रोड निर्माण की प्रगति बढ़ाने के निर्देश के पश्चात रोड निर्माण  कार्य प्रगति में है।पीडब्ल्यूडी के उप अभियंता ने बताया कि जशपुर-सन्ना सड़क  निर्माण अंतर्गत हर्रापाठ से सोनक्यारी 10 किलोमीटर की सड़क निर्माण कार्य प्रारंभ हो गया है।

सड़क निर्माण के प्रारंभ होने से क्षेत्र के लोगों के लिए आवागमन में सुगम होगा। उन्होंने बताया कि डब्लूएमएम, डामरीकरण, बीसी कार्य, नाली निर्माण, गार्ड वॉल, रिटेनिंग वॉल कार्य प्रगति पर है। जिसे शीघ्र पूर्ण कर लिया जाएगा। सड़क निर्माण हो जाने से क्षेत्र के लोगों को शीघ्र धूल मुक्त सड़क मिलेगा।  

कलेक्टर डॉ रवि मित्तल निरंतर सड़क निर्माण कार्य की समीक्षा कर रहे हैं और गुणवत्ता युक्त कार्य करते हुए सड़क निर्माण कार्य को समय अवधि में पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़े
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close