हमार छ्त्तीसगढ़

Gauthan के काम में रूचि नहीं लेने वाले सचिवों को कारण बताओ Notice

Gauthan:कांकेर।कलेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला और जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी सुमीत अग्रवाल ने अंतागढ़ एवं भानुप्रतापपुर विकासखण्ड अंतर्गत गोधन न्याय योजना, गौठान एवं विभिन्न निर्माण कार्य की समीक्षा बैठक लेकर आवष्यक दिषा निर्देष दिये। उन्होंने गौठानों के नोडल अधिकारियों और ग्राम पंचायत सचिवों को गोबर खरीदी तथा वमीकम्पोस्ट का निर्माण एवं विक्रय की समीक्षा करते हुए सभी सचिवों को बेहतर कार्य करने के लिए निर्देषित किया।

Gauthan:उन्होंने नोडल अधिकारी तथा सचिवों को निर्देषित करते हुए कहा कि प्रतिदिन प्रत्येक गौठान में 30-30 क्विंटल गोबर की खरीदी करे तथा उससे वर्मी कम्पोस्ट का निर्माण और विक्रय के लिए सहकारी समितियों को भेजना सुनिष्चित करे।

Gauthan:उन्होंने कहा कि गौठानों में जो भी गोबर खरीदी कर रहे हैं, उनका रख-रखाव एवं संधारण करना सुनिष्चित किया जाय। यह योजना छत्तीसगढ़ शासन की पहली प्राथमिकता वाली योजनाओं में से एक है, इसमें लापरवाही बरतने पर कड़ी कार्यवाही की चेतावनी भी दी गई है। गौठानों में शत प्रतिशत पैरा एकत्रीकरण करने के लिए निर्देशित करते हुए कहा कि खरीदी के लिए सभी गौठान समितियों को 30-30 हजार रुपये स्वीकृत किये गये हैं।

कलेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला ने निर्माण कार्यों की समीक्षा करते हुए कहा कि पंचायत स्तर के भवन निर्माण कार्य जो अधूरे हैं, उसे शीघ्र पूर्ण कराने सचिवों को निर्देशित किये। कलेक्टर ने उपस्थित अधिकारियों को निर्देषित करते हुए कहा कि गौठानों में मल्टीएक्टिविटी जैसे-बकरी, मुर्गी और मछली पालन तथा साग-सब्जी उत्पादन को बढ़ावा देने के लिए गौठानों मे कार्यरत महिला समूह के सदस्यों का बैठक लेकर उन्हें प्रोत्साहित भी करे ताकि समूहों को अधिक से अधिक आमदनी प्राप्त हो सके।

RDA का प्रापर्टी लोन मेला 16 व 17 अक्टूबर को

इस अवसर पर उन्होंने गौठान के कार्य में रूचि नहीं लेने वाले हर्रा, आलानार, मुल्ले और बंडापाल के सचिवों को कारण बताओ नोटिस जारी करने के लिए जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी सुमीत अग्रवाल को निर्देषित किया।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS