धर्म

Shukra Gochar 2024: 12 जून को मिथुन राशि में होगा शुक्र का गोचर, मिलेगा अपार सुख और धन

Shukra Gochar 2024: शुक्र ग्रह 12 जून की शाम 06 बजकर 29 मिनट पर वृषभ राशि की यात्रा समाप्त करके मिथुन राशि में प्रवेश कर रहे हैं। जहां ये 07 जुलाई की प्रातः 04 बजकर 31 मिनट तक गोचर करेंगे। उसके बाद कर्क राशि में चले जाएंगे। इनके राशि परिवर्तन का कुछ राशियों पर भी अच्छा प्रभाव पड़ेगा।

Join Our WhatsApp Group Join Now

मेष राशि-
Shukra Gochar 2024: मेष राशि वालों के लिए शुक्र गोचर बेहतरीन सफलता कारक रहेगा। सामान्य प्रयास करने पर भी अधिक सफलता प्राप्त करेंगे। ऊर्जाशक्ति की वृद्धि होगी।
सामाजिक पद प्रतिष्ठा बढ़ेगी। अपनी रणनीतियों तथा योजनाओं को गोपनीय रखते हुए कार्य करेंगे तो अधिक सफल रहेंगे। पारिवारिक माहौल भी खुशनुमा रहेगा। विद्यार्थी वर्ग विदेश में पढ़ाई करने के लिए जाने का प्रयास कर रहे हों तो उस दृष्टि से भी ग्रह-गोचर अच्छा रहेगा।

मिथुन राशि-
Shukra Gochar 2024 :  मिथुन राशि वालों के लिए शुक्र गोचर लाभदायक रहेंगे। स्वास्थ्य तो उत्तम रहेगा ही सामाजिक पद प्रतिष्ठा भी बढ़ेगी। केंद्र अथवा राज्य सरकार के विभागों के प्रतीक्षित कार्य भी संपन्न होंगे। विद्यार्थियों एवं प्रतियोगिता में बैठने वाले छात्रों के लिए तो यह समय और अनुकूल रहेगा। परिणाम अच्छा रहेगा। विदेशी कंपनियों में सर्विस अथवा नागरिकता के लिए किया गया प्रयास भी सफल रहेगा। इसलिए परीक्षा से संबंधित आने वाली चुनौतियों से निपटने के लिए भी तैयार रहें।

सिंह राशि-
Shukra Gochar 2024: सिंह राशि के लिए शुक्र का गोचर कार्य-व्यापार में उत्पन्न हो रही नई-नई चुनौतियों से लड़ने की शक्ति प्रदान करेगा। सामाजिक पद प्रतिष्ठा बढ़ेगी। नई जिम्मेवारियों का बखूबी निर्वहन करेंगे। आय के संसाधन तो बढ़ेंगे ही कोई भी बड़े से बड़ा कार्य करना हो अथवा किसी नए अनुबंध पर हस्ताक्षर करना हो तो उस दृष्टि से भी ग्रह स्थितियां अनुकूल रहेंगी। प्रतियोगी छात्रों के लिए भी यह समय बेहद अनुकूल रहेगा। प्रेम संबंधी मामलों में भी प्रगाढ़ता आएगी।

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका के पद पर भर्ती

तुला राशि-

तुला राशि के लिए शुक्र गोचर का प्रभाव आर्थिक मजबूती तो देगा ही कार्यक्षेत्र का भी विस्तार होगा। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। नव दंपति के लिए संतान प्राप्ति एवं प्रादुर्भाव के भी योग। प्रतीक्षित कार्यों का निपटारा होगा। वस्त्र-आभूषणों पर अधिक खर्च करेंगे। विदेशी कंपनियों में सर्विस अथवा नागरिकता के लिए किया गया प्रयास भी सफल रहेगा। परिवार में मांगलिक कार्यों का सुअवसर आएगा। वैवाहिक वार्ता सफल रहेगी। स्वादिष्ट व्यंजनों का भी आनंद मिलेगा।

धनु राशि-

धनु राशि वालों के लिए शुक्र का प्रभाव हर तरह से लाभप्रद ही रहेगा। साझा व्यापार के लिए प्रयास कर रहे हों तो अवसर अच्छा रहेगा। प्रतीक्षित कार्य संपन्न होंगे। विलासिता पूर्ण वस्तुओं तथा घूमने फिरने पर अधिक खर्च होगा। कार्यक्षेत्र में षड्यंत्र का शिकार होने से बचें। मकान-वाहन का क्रय करना चाह रहे हों तो उस हिसाब से भी समय अनुकूल रहेगा। षड्यंत्रकारी लोगों से सावधान रहें। विवादित मामले कोर्ट से बाहर ही सुलझाएं। जमीन जायदाद संबंधी समस्याएं भी हल होगी।Shukra Gochar 2024

                   

Shri Mi

पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
Back to top button
close