मूसलाधार बारिश में भी नेता प्रतिपक्ष धरम कौशिक निवास के सामने हुआ मौन धरना

बिलासपुर। तयशुदा कार्यक्रम के मुताबिक हवाई सुविधा जन संघर्ष समिति को इतवार को छत्तीसगढ़ विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और बिल्हा विधायक धरमलाल कौशिक के निवास के सामने मौन धरना आंदोलन करना था लेकिन सुबह से ही तेज बारिश हो रही थी। इसके बावजूद समिति के उत्साही कार्यकर्ता सुबह 10 बजे ही रायपुर रोड स्थित ग्राम परसदा धरमलाल कौशिक के निवास स्थान पर पहुंचने लगे और अपनी तरह का अकेला आंदोलन मूसलाधार बारिश में भीगते भीगते किया।

गौरतलब है कि पिछले सप्ताह जब इस आंदोलन की घोषणा की गई थी तब भारी बारिश सुबह के वक्त होगी इसका अंदेशा नहीं था। लेकिन कल रात से ही मौसम खराब था और रविवार सुबह फिर बारिश हुई।

इसे देखते हुए यह सुझाव आया कि आंदोलन को स्थगित कर दिया जाए लेकिन समिति के अधिकांश सदस्यों ने भारी बारिश के बाद भी आंदोलन किए जाने का समर्थन किया। आंदोलन के दौरान जो बैनर आदि साथ ले जाए गए थे वे तेज हवा और पानी रोकने में सक्षम नहीं थे। धरमलाल कौशिक ने फोन पर आंदोलनकारियों को घर के अंदर आने का निमंत्रण दिया लेकिन इसे स्वीकार नहीं किया गया।अंततः धरमलाल कौशिक खुद छाता लेकर बाहर सड़क पर प्रदर्शन कर रहे आंदोलनकारियों को मनाकर आंदोलन समाप्त घर घर के अंदर ले गए और एयरपोर्ट विकास पर चर्चा की।

चूंकि केंद्र सरकार भारतीय जनता पार्टी की है और उड़ान योजना में बिलासपुर में विभिन्न दिशाओं के महानगरों हैदराबाद,कोलकाता मुंबई और दिल्ली के हवाई मार्ग आज तक शामिल नहीं है।इस कारण इन मार्गों पर उड़ानें शुरू करने में देरी हो रही है। इसी के साथ साथ नाइट लैंडिंग सुविधा में देरी के कारण सेना के कब्जे वाली जमीन में कतिपय उपकरण लगाने की मंजूरी ना मिलना है। धरमलाल कौशिक छत्तीसगढ़ विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष हैं इसलिए उनके घर मौन धरना करने का निर्णय लिया गया था।

आज आंदोलन में महेश दुबे, विशंभर गुलहरे,देवेंद्र सिंह, बद्री यादव, समीर अहमद, विजय वर्मा प्रकाश , नरेश यादव, गोपाल दुबे, संत कुमार नेताम, संतोष पीपलवा, पवन पांडेय,अकील अली,ओम प्रकाश वर्मा, नरेश यादव ,मोहन जायसवाल,प्रदीप बाजपेई, पवन पांडे और सुदीप श्रीवास्तव आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *