सीपत तहसीलदार पहुंची बाजार..चलाया मास्क अभियान.काटा चालान.ठेकेदार को मिली फटकार  

बिलासपुर–(रियाज अशर्फी)—सीपत,लुतरा और खम्हरिया में प्रशासन ने मास्क चेकिंग अभियान चलाकर लोगों को जागरूक किया है। साथ ही नियम की खिलाफव और लापरवाही करने वालों पर  नायब तहसीलदार की अगुवाई में  11 सौ रुपये का चालान भी काटा गया।
 
          कोरोना की तीसरी लहर शहरों के साथ ग्रामीण क्षेत्रो को भी तेजी के साथ संक्रमण की चपेटे में लिया है। स्थानीय प्रशासन के लिए चिंता का सबब बनता जा रहा है। इसी के मद्देनजर कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए प्रशासनिक स्तर पर लगातार जागरूकता अभियान भी चलाया जा रहा है। बावजूद इसके लोग कोरोना संक्रमण के प्रति लापरवाही से बाज नहीं आ रहे हैं।
 
            बिगड़ती स्थिति को देखते हुए जिला प्रशासन के निर्देश पर गुरुवार को सीपत नायब तहसीलदार नीलिमा अग्रवाल ने हल्का पटवारी भुवनेश्वर पटेल के साथ खम्हरिया के साप्ताहिक बाजार समेत स्थानीय दुकानदारों के बीच मास्क अभियान चलाया। इस दौरान कोविड-19 के नियमो का पालन नही करने वाले व्यापारी,ग्राहक और राहगीरों को मास्क लगाने का निर्देश दिया। साथ ही चालान  भी काटा।
 
              नायब तहसीलदार नीलिमा अग्रवाल लुतरा शरीफ में भी मास्क अभियान चलाकर लोगों को जागरूक किया। अतिरिक्त तहसीलदार सीपत के निर्देश पर आरआई प्रदीप शुक्ला और सीपत पटवारी देव कश्यप ने कोटवारों के साथ मिलकर नवाडीह चौक में मास्क चेकिंग किया । दुकानदारों के अलावा बिना मास्क लगाए राहगीरों को रोककर मास्क लगाने का निर्देश दिया।
 
         अभियान के दौरान अधिकारियों ने बताया कि कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए स्थानीय स्तर पर बाजारों में मास्क अभियान लगातार चलाया जाएगा। मास्क नही लगाने वालों को फाइन किया जाएगा। साथ ही दुकानदार और उनके ग्राहकों के लिए मास्क अनिवार्य किया जाएगा।
 
ठेकेदार को फोन पर लगाई फटकार
 
                   मास्क चेकिंग अभियान के दौरान नायब तहसीलदार नीलिमा अग्रवाल प्रत्येक गुरुवार को खम्हरिया स्थित साप्ताहिक बाजार पहुची। इस दौरान तलहसीलदार ने देखा कि प्रशासन के निर्देशों और सोशल डिस्टेंस के नियमो की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। बाजार में दुकानदारों के साथ खरीदार बिना मास्क लगाए घूम फिर रहे हैं। तहसीलदार ने ठेकेदार को तत्काल तलब किया। लंबे इंतजार के बाद भी ठेकेदार नही पहुंचा। इसके बाद नीलिमा अग्रवाल ने फोन पर ही ठेकेदार को जमकर फटकारा। साथ ही आगामी सप्ताहिक बाजार में सोशल डिस्टेंस के साथ मास्क लगाने को निर्देश दिया। ऐसा नही किए जाने पर बाजार बंद करने का भी निर्देश दिया। साथ ही सरपंच को बाजार में मास्क के लिए कोटवार के माध्यम से मुनादी कराने को कहा।

Tags:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *