Skin Care Routine- फेशियल के बाद इन बातों का रखें ख्याल

Shri Mi
3 Min Read

Skin Care Routine/सर्दियों के साथ ही शादियों के सीजन की भी शुरुआत हो चुकी है. शादी हो या कोई पार्टी हर लड़की की यही तमन्ना होती है कि वो सबसे ज्यादा खुबसूरत दिखे, सुंदर दिखने के लिए वो फेशियल भी कराती हैं, लेकिन सिर्फ फेशियल कराने से ही काम नहीं चलेगा आपको उसके बाद भी अपने स्किन का खास ख्याल रखना जरूरी होता है.

अगर आप फेशियल का अच्छा रिजल्ट चाहती हैं, तो आपको कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए.

क्योंकि फेशियल के बाद स्किन की सही केयर नहीं करतीं तो आपको फायदे की जगह नुकसान भी झेलना पड़ सकता है. इसलिए आप सर्दियों के मौसम में फेशियल कराने जा रही हैं तो कुछ बातों का जरूर ध्यान रखें.

फेशियल के बाद स्किन के केयर करना और भी ज्यादा जरूरी हो जाता है, क्योंकि इस समय पोर्स ओपन हो जाते हैं और स्किन और भी ज्यादा सेंसिटिव हो जाती है. ऐसे में हमारी छोटी सी गलती की वजह से हमारी स्किन को नुकसान हो सकता है.Skin Care Routine

फेशियल के बाद इन बातों का रखें ख्याल

धूप में जाने से बचें

फेशियल कराने के बाद धूप में जाने से बचना चाहिए, क्योंकि इस दौरान चेहरे पर आया ग्लो कम हो सकता है या टैनिंग बढ़ सकती है, इससे स्किन क्लीन हो जाती है और पोर्स ओपन हो जाते हैं..

गर्म पानी से मुंह ना धोएं/Skin Care Routine

वैसे तो फेशियल के बाद फेश वॉश नहीं करना चाहिए, लेकिन आप चेहरे को सिर्फ पानी से धो सकते हैं. बस ध्यान रखें कि इसके लिए आप गर्म पानी का इस्तेमाल ना करें. क्योंकि गर्म पानी से स्किन का नेचुरल ऑयल खत्म हो जाता है और इससे स्किन में रूखापन आ सकता है.

स्किन को मॉइश्चराइज करें

फेशियल के बाद और पहले मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करना बेहद जरूरी है, ये सर्दियों में होने वाली ड्राइनेस से बचाता है.

मेकअप से बचें

फेशियल के तुरंत बाद मेकअप करने से स्किन को नुकसान होता है, इसलिए हमेशा फंक्शन से दो से तीन दिन पहले ही फेशियल कराना चाहिए.

पील ऑफ मास्क का इस्तेमाल न करें

सर्दियों में फेशियल करते समय पील ऑफ मास्क का इस्तेमाल ना करें. क्योंकि इस मौसम में स्किन ड्राई होती है और पील ऑफ से वो और ड्राई हो सकती है. जिसके स्किन में खुजली और रेडनेस जैसी समस्या आ सकती है.Skin Care Routine

close